रायपुर- बजाज फायनेंस कंपनी के एक एजेंट को धोखाधड़ी के आरोप में देवेंद्र पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी कुनाल टंडन ने ग्राहकों के दस्तावेज का गलत उपयोग कर फर्नीचर सामान, मोबाईल फोन और अन्य सामान फायनेंस कराया और किस्त का रकम जमा नहीं किया.  फायनेंस कराकर आरोपी ने कंपनी से कुल 6 लाख रुपए ठगी की गई. फायनेंस कंपनी ग्राहकों  के घर पहुंची तब मामले का खुलासा हुआ.

पुलिस ने बताया कि बजाज फायनेंस कंपनी के प्रबंध निखिल मिश्रा ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि कंपनी के कुनाल टण्डन ने कई ग्राहकों के नाम पर इंदिरा आवास योजना में मकान दिलाने का आश्वासन देकर उनके दस्तावेजों से सामान फायनेंस कराया, जब किश्त की रकम जमा नहीं हुई तो ग्राहकों द्वारा दिए गए पते में पहुंचने पर कंपनी के अन्य लोगों को कुनाल द्वारा ठगी किए जाने का पता चला. ग्राहक गीता जांगड़े, गौरी बाई, राकेश्वर प्रसाद जांगडे एवं तनु चौहान के नाम पर लगभग 4,81,422 रुपए का फर्नीचर होम टाउन सिटी सेंटर से डाउन पेमेंट 85,761 रुपए जमा कर फायनेंस कराया था.

इसी प्रकार अन्य ग्राहकों से पता करने पर उनके नाम पर मोबाईल फोन फायनेंस हुए थे. जिनकी फायनेंस की कुल रकम 1,66,534 रुपए है, जिसमें डाउन पेमेंट 61,389 रुपए है व अभी तक शेष राशि 1,06,287 रुपए इस प्रकार कुनाल टण्डन ने कुल 6,47,956 रुपए की ठगी ग्राहकों से बजाज फायनेंस के माध्यम से किया. जिस पर आरोपी कुनाल टण्डन के विरूद्ध थाना देवेन्द्र नगर में अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया गया है.