ई दिल्ली . साउथ ईस्ट दिल्ली के गोविंदपुरी थाना इलाके में एक किशोर को उधार देना महंगा पड़ गया. उसे इसकी कीमत जान देकर चुकानी पड़ी. युवक उधार के पैसे वापस मांगने अपने दोस्तों के साथ आरोपी की दुकान पर पहुंचा था. पैसों को लेकर हुई कहासुनी के बीच आरोपी ने किशोर और उसके दोस्तों पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया. इस दौरान जवाबी हमले में आरोपी को भी चाकू लगी और वह भी घायल हो गया.

सभी को इलाज के लिए AIIMS में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने नाबालिग को मृत घोषित कर दिया. इस मामले में पुलिस ने आरोपी श्रीनिवासन उर्फ चिन्नी (35) को हिरासत में ले लिया, जिसे इलाज के बाद पुलिस गिरफ्तार कर सकती है.

डीसीपी हर्ष इंदौरा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि 19 अगस्त को PCR कॉल से पुलिस को गली नंबर 10 में एक युवक को चाकू मारे जाने की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंची पुलिस को कॉलर ने बताया कि घायल युवक को इलाज के लिए एम्स अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल पहुंचने पर पुलिस को एक नाबालिग युवक को डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित करने का पता चला. आरोपी ने उसके गले पर चाकू से हमला किया था, जिस कारण उसकी जान चली गई.

डीसीपी ने हर्ष इंदौरा ने बताया कि नाबालिग ने करीब 1 साल पहले किराने की शॉप चलाने वाले आरोपी श्रीनिवासन उर्फ चिन्नी को 50 हजार रुपये उधार दिए थे, जिसे वह काफी समय से आरोपी से वापस मांग रहा था, लेकिन वह पैसे वापस करने को लेकर टालमटोल कर रहा था.

ये है पूरा मामला

घटना वाले दिन मृत नाबालिग अपने दो दोस्तों आसिफ और आफताब के साथ आरोपी श्रीनिवासन की दुकान पर पहुंचा और पैसा वापस देने की मांग की. पैसे को लेकर दोनों के बीच काफी कहासुनी हुई. बात इतनी बढ़ गई की उनके बीच हाथापाई शुरू हो गई. इसी दौरान आरोपी ने चाकू निकाल लिया और मृतक एवं उसके दोस्तों पर हमला कर दिया. जवाबी हमले में उन्होंने भी आरोपी पर चाकू से हमला कर दिया, जिसमें वह भी घायल हो गया.

पहले से आरोपी पर है हत्या का आरोप

सूचना मिलने के बाद पहुंची गोविंदपुरी थाना पुलिस ने संबंधित धारा में आसिफ के बयान पर केस दर्ज कर मामले के श्रीनिवासन को हिरासत में ले लिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी आपराधिक प्रवृति का है और इलाके में वर्चास्व को लेकर पहले भी लड़ाई झगड़े करता रहा है. इस पर हत्या और आर्म्स एक्ट की धारा में 2 केस दर्ज हैं.