मयंक शर्मा, फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में दो मुन्ना भाई समेत तीन शातिरों को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, प्रदेश के विभिन्न शहरों में आयोजित हुई पुलिस भर्ती परीक्षा में सेंधमारी की थी। पकड़े गए शातिरों में दो युवक तो ऐसे है जो दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते पकड़े गए थे, जबकि एक युवक ने सॉल्वर हायर कर अपने स्थान पर बैठाया था।

शिकोहाबाद कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार ने बताया कि 18 फरवरी 2024 को आयोजित हुई पुलिस भर्ती परीक्षा में पूछताछ के दौरान पांच नाम ऐसे सामने आये थे, जिन्होंने दूसरे के परीक्षार्थी के स्थान पर बैठकर परीक्षा दी थी। इन पांचों मुन्नाभाई के खिलाफ शिकोहाबाद के तत्कालीन इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने एफआईआर दर्ज कराई थी। जिनमें एक नाम रजनेश यादव पुत्र सुरेश चंद्र यादव निवासी गांव जाफराबाद थाना मक्खनपुर है, जबकि सिंटू यादव पुत्र वीरेश यादव निवासी गांव गहेरी थाना एका जिला एका के खिलाफ डॉ संजीव कुमार यादव केंद्र व्यवस्थापक जे एस पीजी कॉलेज ऑफ एजुकेशन शिकोहाबाद ने केस दर्ज कराया था।

ये भी पढ़ें: रेलवे ट्रैक पर RPF के दो जवानों का मिला शव: नग्न हालत में मिली लाश, जताई जा रही ये आशंका

इन दोनों अभियुक्तों पर आरोप था कि इन्होंने दूसरे के स्थान पर बैठकर परीक्षा दी है। उन्होंने बताया कि इन दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इधर, मक्खनपुर के प्रभारी निरीक्षक शेर सिंह ने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा में विनय यादव पुत्र राम स्वरूप निवासी ग्राम जेबड़ा थाना मक्खनपुर ने अपने स्थान पर किसी दूसरे सॉल्वर को बैठाया था। विजय यादव के खिलाफ भी केस दर्ज किया था, जिसमें विजय वांछित चल रहा था। उन्होंने बताया कि मंगलवार को विजय यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को सुसंगत धाराओं में जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ें: ‘…उसी दिन निपटा देते’, राकेश टिकैत के बिगड़े बोल, कहा- मोदी सरकार को बहुत जल्द बांग्लादेश की तरह निपटा देंगे, अब हम तैयार…