शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश से राज्यसभा सीट के उम्मीदवार जॉर्ज कुरियन ने नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव समेत 30 विधायक उनके प्रस्तावक बने। विधानसभा पहुंचकर उन्होंने नॉमिनेशन जमा किया। नॉमिनेशन के बाद मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री जॉर्ज कुरियन ने कहा, केंद्रीय नेतृत्व ने मुझ पर भरोसा जाता है। उसके लिए आभार। मैं सभी की आकांक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा। 

यह भी पढ़ें: नॉमिनेशन से पहले सीएम हाउस पहुंचे राज्यसभा उम्मीदवार, जॉर्ज कुरियन ने मुख्यमंत्री मोहन यादव से की मुलाकात

सीएम डॉ मोहन यादव ने कहा, केरल से मध्य प्रदेश का विशेष नाता है। क्योंकि आदि शंकराचार्य भी केरल से मध्य प्रदेश आए थे और अब एक वरिष्ठ साथी केरल से आए हैं। मध्य प्रदेश के कोटे से राज्यसभा सदस्य बनने जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के लिए बहुत गौरव की बात है कि पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा सांसद होकर केंद्र में मंत्री थे। अब वह लोकसभा के सांसद बन गए हैं। ऐसे में अब जॉर्ज कुरियन मध्य प्रदेश कोटा से राज्यसभा जा रहे हैं। खुशी की बात है कि वह केंद्र में मंत्री भी हैं। प्रधानमंत्री मोदी जी का आभार कि उन्होंने मध्य प्रदेश के कोटे में एक और मंत्री दिया है। निश्चित तौर पर उनके विभाग का लाभ मध्यप्रदेश को मिलेगा। 

यह भी पढ़ें: RSS प्रमुख का MP दौरा: आज इस वजह से छिंदवाड़ा आ रहे मोहन भागवत, पुलिस अलर्ट मोड पर, महाराष्ट्र सीमा से लेकर आश्रम तक तगड़ी सुरक्षा 

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, यह हम सब के लिए सौभाग्य की बात है कि भाजपा के दिग्गज नेता ने मध्य प्रदेश कोटे से अपना नामांकन दाखिल किया है। मध्य प्रदेश एक ऐसा राज्य है जिसने न केवल तमिलनाडु, बल्कि केरल के अपने एक वरिष्ठ साथी को राज्यसभा भेजने का काम किया है। जॉर्ज कुरियन के अनुभवों का मध्य प्रदेश बीजेपी को लाभ मिलेगा।  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m