शिखिल ब्यौहार/ राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश में सदस्यता अभियान को लेकर बीजेपी जोर-शोर से तैयारी कर रहे है। नए सदस्य जोड़ने के अभियान से पहले आज एक बड़ी बैठक की गई, जिसमें वीडी शर्मा ने कैसे काम करना है इसे लेकर मन्त्र दिया। आज पार्टी ने मिस कॉल नंबर भी जारी कर दिया है। वहीं इस बीच अंदरखाने से खबर आई है कि सदस्यता अभियान से जिलों के नेताओं का कद तय होगा। यानी जो ज्यादा लोगों को जोड़ने में सफल होगा, पार्टी उसे बड़ा पद दे सकती है। वहीं इस बार भाजपा ने डेढ़ करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य तय किया है।

यह भी पढ़ें: MP में भारत बंद का कितना असर? स्कूलों में छुट्टी, पुलिस तैनात, किस जिले में हुआ समर्थन, कहां पर खुली दुकानें

अघोषित रूप से होगी समीक्षा  

इस सदस्यता अभियान से हर जिले के नेताओं का कद तय होगा। बीजेपी अघोषित रूप से सदस्यता अभियान की समीक्षा करेगी। अधिक लोगों को जोड़ने वालों की लिस्ट तैयार होगी। साथ ही निष्क्रिय नेताओं की भी सूची तैयार होगी। सक्रियता के आधार पर आने वाले समय में तवज्जो मिलेगी। संगठन के साथ सरकार में तवज्जो मिलेगी। बैठक में अधिक से अधिक लोगों को सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: MP से राज्यसभा उम्मीदवार जॉर्ज कुरियन ने किया नॉमिनेशन, CM मोहन समेत 30 विधायक बने प्रस्तावक

क्षेत्र को मजबूत करना है

सदस्यता अभियान को लेकर हुई बैठक में वीडी शर्मा ने कहा कि सभी को अपने अपने क्षेत्र में संगठन को मजबूत करने जुटना है। संगठन पर्व के रूप में अभियान चलाना है। जिस बूथ को हम लोकसभा और विधानसभा में हारे, उसे मजबूत करना है। कमजोर क्षेत्र में पहुंचना होगा। सभी सांसद, विधायक, निकायों के जनप्रतिनिधि, पंचायतों के जा प्रतिनिधियों को पहुंचना होगा। 66 सीट विधानसभा और 27 सीटें लोकसभा चुनाव में हारे हैं। इन पर विशेष फोकस करने का काम करना ही होगा। दो दो क्षेत्रों को लेकर काम करेंगे। रोज की रिपोर्ट के साथ मॉनिटरिंग भी करेंगे।  

यह भी पढ़ें: कोलकाता रेप मर्डर कांड के बाद MP सरकार का बड़ा फैसला, दिए ऐसे निर्देश कि डीन और Superintendent की उड़ गई नींद

समय काम और लक्ष्य बड़ा

वीडी शर्मा ने कहा कि बहुत कम समय ही और लक्ष्य बड़ा है। सभी समूहों और संगठनों तक पहुंचें, एक दूसरे पर छोड़ना नहीं है। अमित शाह ने कहा है कि इस अभियान को लेकर वह भी बीच में होंगे। सदस्यता अभियान के लिए बीजेपी 4 तरीके अपनाएगी। मिस्ड कॉल से भी सदस्यता होगी। इसे लेकर बीजेपी ने मिस्ड कॉल से सदस्यता अभियान का नंबर 8800002024 जारी कर दिया है। हर मिस्ड कॉल को फिजिकली वेरीफाई किया जाएगा। साथ ही क्यूआर कोड और नमो एप से भी सदस्यता होगी। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m