लखनऊ. सचिन पायलट ने बुधवार को प्रेस वार्ता की. जिसमें उन्होंने विभिन्न मुद्दों को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सेबी के चेयरमैन और अडानी ग्रुप के रिश्तों की विकी की रिपोर्ट पर इंडिया एलियंस ने जांच की मांग की और गंभीरता दिखाई. सेबी चेयरमैन (SEBI) की जेपीसी जांच की मांग की. वहीं सरकारी संपत्ति को देने पर सचिन पायलट ने इस पर नाराजगी भी जताई. विकी लीक्स की रिपोर्ट पर कांग्रेस ने जेपीसी जांच की मांग की है. प्रेस वार्ता के दौरान पायलट ने जांच एजेंसियों पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि संसद के अंदर राहुल गांधी एक सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं. राहुल गांधी देश की जनता की आवाज बने और सरकार की मनमानी पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि अगर जांच ही नहीं होगी तो कैसे पता चलेगा कि घोटाला हुआ है. पीएम मोदी बोलते हैं हमारे 10 सालों में कोई घोटाला नहीं हुआ है. पर वो अपनी सरकार पर लगे आरोपों की जांच कराने की बजाय ईडी, सीबीआई जैसी संस्थाओं का उपयोग सिर्फ विपक्ष को दबाने के लिए कर रहे हैं.

भारत बंद बोले पायलट

सचिन पायलट ने आगे कहा कि हम जेसीपी की मांग को लेकर संसद से लेकर सड़क तक आवाज उठाएंगे. ताकि जिस तरह से सरकार ने लेटरल एंट्री और ब्रॉडकास्ट मामले में यू टर्न लिया है. इस मामले में भी सरकार यू टर्न जरूर लेगी. आम चुनावों में हमने भाजपा द्वारा आरक्षण को खत्म करने की बात हम लोग कह रहे थें. लैटरल एंट्री के माध्यम से एसी-एसटी और ओबीसी वर्ग के हक को मारने का काम ये सरकार करने जा रही थी. आज भारत बंद उसी को लेकर है.