लक्षिका साहू, रायपुर. बलौदाबाजार हिंसा मामले में जेल में बंद विधायक देवेंद्र यादव को राखी बांधने आज भिलाई क्षेत्र से भारी संख्या में महिलाएं रायपुर के केंद्रीय जेल पहुंची और विधायक की कलाई पर राखी बांधने की मांग की. महिलाओं का कहना था कि वह हर साल विधायक देवेंद्र यादव को राखी बांधती है, लेकिन इस बार उनके सलाखों के पीछे रहने से वह अब तक रक्षाबंधन का पर्व नहीं माना सकी है. वहीं प्रशासन की अनुमति न होने से उन्हें केंद्रीय जेल के अंदर नहीं घुसने दिया गया है, जिसके बाद महिलाएं सड़क पर उतर आई.

सैकड़ों की संख्या में महिलाओं के सड़क पर उतरने से केंद्रीय जेल के सामने चक्काजाम की स्थिति बन गई. चक्काजाम के चलते केंद्रीय जेल के सामने भारी संख्या में गाड़ियां काफी समय तक खड़ी रही। एंबुलेंस जैसी इमरजेंसी गाड़ियों को भी चक्काजाम का सामना करना पड़ा. महिलाओं का कहना था विधायक देवेंद्र यादव को झूठे आरोपों के तहत गिरफ़्तार किया गया है. यदि सरकार इतनी त्वरित कार्रवाई उन कोलकाता दुष्कर्म और हत्या जैसी घटनाओं पर करती तो आज देश महिलाओं के लिए सुरक्षित होता.

महिलाओं के इस हठ प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन को पुलिस बल का उपयोग करना पड़ा. कड़ी मशक़्क़त के बाद महिलाओं को सड़क से उठाकर किनारे किया गया. वहीं महिलाएं विधायक देवेंद्र यादव की कलई में राखी बांधने की मांग करती रही. अंत में सारी राखियों को जेल के सलाख़ों के पीछे देवेन्द्र यादव तक पहुंचने के अनुरोध के साथ महिलाओं ने अपना प्रदर्शन ख़त्म कर चक्काजाम समाप्त किया.

देखें वीडियो –

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक