राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। भाजपा के सदस्यता अभियान में बीजेपी मध्य प्रदेश में डेढ़ करोड़ नए सदस्य बनाएगी। भाजपा प्रदेश कार्यालय, भोपाल में संगठन पर्व-2024 के अंतर्गत आज सदस्यता अभियान कार्यशाला का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश प्रभारी महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय समेत तमाम दिग्गज नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

आपके पास मौका है सदस्यता करके दिखाओं- मोहन यादव 

वहीं कार्यक्रम के दौरान सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि आजादी के बाद 11 विधानसभाएं हम नहीं जीते हैं, वहां काम करना है। ऐसे गली मोहल्लों में सदस्यता अभियान पर जोर दिया जाए। उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान में मैं भी शामिल रहूंगा। सीएम ने कहा प्रदेश की जनसंख्या का आधा वोट बैंक भाजपा का होना चाहिए। इस बार हारी हुई विधानसभा के गली-मोहल्लों और कॉलोनियों को टारगेट करना है सीएम ने कहा अभी तुरंत बाद बहुत सारी समितियां बनने वाली हैं। रोगी कल्याण समिति, जनभागीदारी समिति, एल्डरमैन ऐसे बहुत सारे काम सरकार के विभिन्न व्यवस्थाओं से जुडकर अभी आने वाले हैं। अब अपने पास मौका है आप सदस्यता करके बताओ। 

मप्र के संगठन को मॉडल संगठन के रूप में देखा जाता है- अरुण सिंह  

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय मंत्री अरुण सिंह ने कहा कि मप्र में बीजेपी कार्यकर्ताओं की संख्या ही इतनी है कि कांग्रेस कहीं टिकती ही नहीं है। राहुल गांधी की नकारात्मक राजनीति के कारण कांग्रेस हताश और निराश है। कांग्रेस का धीरे धीरे सूपड़ा साफ हो रहा है। उन्होंने कहा कि मोहन यादव जी के नेतृत्व में बहुत अच्छी सरकार चल रही है। मप्र के संगठन को मॉडल संगठन के रूप में देखा जाता है। वहीं टार्गेट को लेकर उन्होंने कहा कि इसे टार्गेट नहीं कहेंगे।बीजेपी का सदस्य बनने के लिए लोगों से आग्रह करेंगे। 

कई नेता रहे बीजेपी की बैठक से नदारद

वहीं बीजेपी की बैठक में राज्यसभा के दावेदार सीनियर नेता एमपी ज्वाइनिंग टोली के संयोजक नरोत्तम मिश्रा, जयभान पवैया और केपी यादव नजर नहीं आए। बीजेपी ने ज्योतिरादिय सिंधिया के लिए केपी यादव का गुना लोकसभा सीट से टिकट काटा था। वहीं राज्यसभा के लिए भी केपी यादव इंतजार करते रह गए। 

बीजेपी के सदस्यता अभियान कांग्रेस ने उठाये सवाल

वहीं बीजेपी के सदस्यता अभियान पर कांग्रेस ने सवाल उठाये है। पूर्व विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि मध्यप्रदेश भाजपा अपने वरिष्ठ नेताओं को मूर्ख बनाने का काम करती है। उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान के नाम पर सिर्फ फर्जीवाड़ा होगा। बीजेपी सबसे बड़ी फर्जी पार्टी है। बीजेपी फर्जी सदस्यता अभियान पन्ना प्रमुख बनाती है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने वोट बढ़ाने की बात कही लेकिन उल्टा वोट घट गए। 400 की जगह 240 पर बीजेपी सिमट गई। पूर्व विधायक ने कहा कि मिस्ड कॉल नहीं बीजेपी बिना पूछे सदस्यता दे देती है। 
मिस्ड कॉल के जरिए जिन्हें सदस्य बनाया जाता है, उन्हें खुद नहीं पता होता है वो पार्टी के सदस्य है। कई सरकारी कर्मचारियों को भाजपा ने अपना सदस्य बना दिया। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m