गैरसैंण. विधानसभा सत्र की कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है. 22 अगस्त सुबह 11 बजे तक सदन को स्थगित किया गया है. सत्र के पहले दिन दिवंगत नेताओं श्रद्धांजलि दी गई. जिसके बाद कार्यवाही स्थगित कर दी गई.

बता दें कि विधानसभा भवन परिसर में विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है. ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में दिवंगत विधायक शैलारानी रावत और पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. सत्र से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूड़ी भूषण से शिष्टाचार मुलाकात की.

इस सत्र में कई विधेयक रखे जाएंगे. इस दौरान करीब 5000 करोड़ का अनुपूरक बजट, उत्तराखंड लोक एवं निजी संपत्ति क्षति वसूली, उत्तराखंड खेल विश्व विद्यालय विधेयक समेत 6 विधेयक सरकार सदन में पेश करेगी. विधायकों ने सत्र के लिए 490 प्रश्न लगाए हैं. बता दें कि 22 अगस्त को विधायी कार्य और 23 अगस्त को विधायी कार्य और असरकारी कार्य होंगे.

वहीं विपक्ष भी उत्तराखंड की धामी सरकार को विधानसभा में घेरने की तैयारी में है. राज्य में बाढ़ और आपदा से प्रभावित हुए लोगों को लेकर भी विपक्ष सरकार को घेर सकता हैं. इसके अलावा धामी सरकार के कांवड़ यात्रा के रूट को लेकर लिए गए फैसले पर भी विपक्ष सदन में हमलावर नजर आ सकता हैं. सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं।U