वीरेंद्र गहवई, रायपुर। न्यायधानी के सिरगिट्टी इलाके में 30 लाख की ठगी करने वाली दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है, ये महिलाएं खुद को काइम ब्रांच का अधिकारी बताकर चोरी की वारदातों को अंजाम देती थीं। पुलिस ने इन महिलाओं के कब्जे से 30 लाख नकद बरामद किया है, वहीं गिरोह से जुड़े 4 अन्य युवकों की तलाश की जा रही है।

बता दें कि बीते 14 अगस्त को काली मंदिर तिफरा के पास रहने वाले कृष्ण कुमार मिश्रा ने सिरगिट्टी थाने में रिपोर्ट लिखाई कि बीते 13 अगस्त की रात्रि करीब 9 बजे वह राजनांदगांव से वापस घर आया तो पता चला कि दोपहर 12 से 1 बजे के बीच 4 पुरुष और 2 महिला घर में घुस गये और उन्होंने खुद को काईम ब्रांच आफिसर होना बताया। इस दौरान सभी ने गले में परिचय पत्र लटकाये हुये थे और घर में महिलाओं को यहां से हिलोगे तो तुम्हे जान से मार देगें कहकर धमकी दे रहे थे। फिर उनके घर में सकरी निवासी विधा प्रकाश पाण्डेय द्वारा रखवाई गई पेटी को ढूंढने लगे और मिलने पर उसे लेकर भाग निकले।

यह सुनने के बाद कृष्ण कुमार मिश्रा ने विधा प्रकाश पाण्डेय को फोन कर इसकी जानकारी दी, तो विधा प्रकाश पाण्डेय बताया कि पेटी के अंदर पैसा एवं जमीन संबंधी कागजात रखा हुआ था। जिसकी जानकारी होने पर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

पुलिस ने खंगाले 300 से अधिक CCTV फुटेज

पुलिस ने आरोपियों को तलाशने शहर में लगे 300 से अधिक सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगाले, जिससे संदिग्धों का हुलिया एवं वाहन की बारिक जानकारी प्राप्त हुई। इसी बीच सायबर सेल को आरोपियों के शहर में ही छिपे होने की पुखता जानकारी प्राप्त हुई। जिस पर दबिश देकर तिफरा जोन कार्यालय के सामने रहने वाली सिंधु वैष्णव और भारतीय नगर में रहने वाली रानी बैरागी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी सिंधु वैष्णव से 20 लाख और रानी बैरागी से 10 लाख रुपए नगद बरामद किए हैं, वहीं अन्य आरोपियों की पहचान कर ली गई है, जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक