कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। ग्वालियर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव को अब सिर्फ 7 दिन रह गए हैं, शहर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय परिसर में होने वाली रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के सफल आयोजन को लेकर जिला प्रशासन सहित अन्य विभागों ने मिलकर तैयारी पूरी कर ली है। कॉन्क्लेव के उद्घाटन में प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर सहित प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट और अन्य मंत्री सांसद विधायक सहित लगभग 4 हजार अतिथि शामिल होंगे।

आसमानी कहर: आकाशीय बिजली के चपेट में आने से दंपति की मौत, बारिश से बचने पेड़ के नीचे थे खड़े

दरअसल, ग्वालियर चंबल अंचल में छोटे बड़े नए उद्योगो की स्थापना के साथ ही बड़े निवेशकों को आकर्षित करने के लिए ग्वालियर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन 28 अगस्त को ग्वालियर में होने जा रहा है। जहां ग्वालियर चंबल संभाग में 10 इकाइयों द्वारा लगभग 2570 करोड़ का पूंजी निवेश और 4550 व्यक्तियों को रोजगार, साथ ही क्षेत्र में पहले से स्थापित पांच इकाइयों के द्वारा ही लगभग 2000 करोड़ का पूंजी निवेश के साथ ही 2496 रोजगार उपलब्ध कराना प्रस्तावित किया गया है।

CM मोहन बुजुर्गों को कराएंगे तीर्थ यात्रा: 14 सितंबर से शुरू होंगी ट्रेनें, यहां देखें पूरा शेड्यूल 

खास बात यह भी है कि कॉन्क्लेव में विदेशी डेलिकेट्स के भी आने की संभावना है जिसमें विशेष रूप से कनाडा नीदरलैंड मेक्सिको घाना जांबिया से ट्रेड कमिश्नर के आने की आरंभिक सूचना मिली है। इसके साथ ही अन्य देशों से भी संपर्क किया जा रहा है। ग्वालियर कलेक्टर रुचिका चौहान का कहना है कि सभी अतिथियों के स्वागत के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। शहर की साज सज्जा पर भी विशेष फोकस किया जा रहा है। ग्वालियर एसपी धर्मवीर सिंह यादव का कहना है कि शहर में अतिथियों के आगमन के चलते ट्रैफिक रूट डायवर्ट किए जाएंगे। इसके अलावा शहर की ट्रैफिक व्यवस्था प्रभावित न हो इसको लेकर अतिरिक्त बल भी तैनात किया जाएगा। ताकि शहर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के दौरान किसी भी अतिथि को आने-जाने में परेशानी न हो और शहर में शांतिपूर्ण माहौल भी कायम रहे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m