दिल्ली. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली अपने-अपने क्षेत्रों के शानदार खिलाड़ी हैं, जिन्हें शिकस्त देना आसान नहीं है। उन्होंने यह टिप्पणी 2019 के आम चुनाव और भारत के क्रिकेट विश्व कप फिर से जीतने की संभावनाओं पर पूछे सवाल के जवाब में की। एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में बोलते हुए जेटली ने कहा, दोनों क्षेत्रों के शानदार खिलाड़ी विराट कोहली और नरेंद्र मोदी हैं और उन्हें पराजित करना आसान नहीं है।

चुनावों पर उन्होंने कहा, विपक्षी दलों का महागठबंधन एक विफल विचार है। क्योंकि कोई भी देश ऐसी पार्टियों के गठबंधन को चुनकर खुदकुशी नहीं करने जाएगा, जिसमें स्थिरता या विचारधारा नहीं है या नेता को लेकर कोई निश्चितता नहीं है।

वित्तमंत्री ने कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी पर राफेल लड़ाकू विमान सौदे और फरार शराब कारोबारी विजय माल्या के मामले पर गलत बयानी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि कांग्रेस ने दोनों मुद्दों पर झूठ बोला है। झूठ का जीवन लंबा नहीं होता है और अगर आप गंभीर राजनीति करना चाहते हैं और साख चाहते हैं तो यह अहम है कि आप मुद्दों की गंभीरता को समझें।