राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने ग्वालियर में 28 अगस्त को हो रही रीजनल इंडस्ट्री कांक्लेव की तैयारी को लेकर बैठक ली। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने बैठक के साथ ही वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से विभिन्न क्षेत्र में निवेश के लिए कांक्लेव के सत्रों के आयोजन के बारे में चर्चा की। 

कॉन्क्लेव में लगभग 2500 प्रतिनिधि शामिल होंगे

ग्वालियर कॉन्क्लेव में नीदरलैंड, घाना ,कनाडा, मेक्सिको सहित अन्य देशों के प्रतिभागी भी आएंगे। कॉन्क्लेव के दौरान औद्योगिक इकाइयों के लिए भूमि आवंटन का कार्य भी होगा। 
पर्यटन, खाद्य प्रसंस्करण और आईटी के क्षेत्र में संभावनाओं के पूर्ण दोहन के सीएम मोहन ने अधिकारियों को बैठक के दौरान निर्देश दिए है। डॉ यादव ने कहा कि कांक्लेव में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए भरपूर प्रयास किए जाएं। 

स्थानीय एवं बाहरी निवेशक दोनों का स्वागत करें- मोहन यादव 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बैठक के दौरान कहा कि स्थानीय उद्योगपतियों की भी समस्याओं को जानकर उन्हें आवश्यक सहयोग करें। सभी कलेक्टर्स अपने जिलों में उपलब्ध ऐसी भूमि की जानकारी रखें जहां उद्योगों की स्थापना हो सकती है। कलेक्टर प्रत्येक जिले में उद्योगपतियों से निरंतर संवाद रखें।  उन्होंने कहा कि ग्वालियर और चंबल संभागों में उद्योगों की स्थापना का अच्छा वातावरण बनाया जाए। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m