लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को स्व. कल्याण सिंह की तृतीय पुण्यतिथि पर आयोजित ‘हिंदू गौरव दिवस’ के दूसरे संस्करण के कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर हमला किया और पीडीए पर गंभीर सवाल उठाए. इतना ही नहीं उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ‘बाबूजी’ के दिवंगत होने पर एक शब्द नहीं बोले, लेकिन माफिया की मौत पर फातिहा पढ़ने गए.

सीएम कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कल्याण सिंह व्यक्तित्व पर कई बातें कही. उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति कल्याण सिंह अचानक नहीं बन जाता. कल्याण सिंह बनने के लिए संघर्ष, चुनौती, त्याग और बलिदान का मार्ग चुनना पड़ता है. चुनौती और संघर्ष जब सामने होता है तो त्याग और बलिदान का जज्बा पैदा होता है, तब कोई भी ताकत आपको झुका नहीं सकती, आपका बाल भी बांका नहीं कर सकती है.

इसे भी पढ़ें : बाज नहीं आ रहे सपा नेता : कभी रेप तो कभी गुंडई, हाथ में बंदूक लेकर नगर निगम की टीम को दौड़ाया, Video हो रहा वायरल

सीएम ने कहा कि एक अपार जनआस्था और विश्वास आपके साथ खड़ा होता है. इस अपार जनविश्वास के प्रतीक कल्याण सिंह जी बने. उन्होंने उस समय की ताकतों का सामना किया. विपरीत परिस्थितियों में काम किया, लेकिन श्रीरामजन्मभूमि आंदोलन के मार्ग से कतई नहीं हटे. अंततः परिणाम आज हमारे सामने है.