यूरोप की लग्जरी कार कंपनी Audi भारत में 22 अगस्त को Q8 के फेसलिफ्ट को लॉन्च करने जा रही है. हाल ही में कंपनी ने सोशल मीडिया पर इस कार का टीजर जारी किया था, जिससे कार के बारे में कई चीजें सामने आई. 15 सेकेंड के टीजर में कार के फ्रंट ग्रिल, एलईडी लाइट्स, साइड प्रोफाइल, रियर लाइट्स, रियर बंपर, एग्जॉस्ट और कनेक्टिड LED लाइट्स जैसे फीचर्स के बारे में बताया गया.

बता दें कि Audi Q8 Facelift में आठ कलर ऑप्शन मिलेंगे. इसमें माइथोस ब्लैक, साखिर गोल्ड, ग्लेशियर व्हाइट, वेटोमो ब्लू, टैमरिंड ब्राउन, समुराई ग्रे, विकुना बेज और सैटेलाइट सिल्वर शामिल हैं. इसके अलावा, इंटीरियर को चार अलग-अलग थीम – पैंडो ग्रे, ओकापी ब्राउन, ब्लैक और सैगा बेज में कस्टमाइज किया जा सकता है.

दमदार इंजन

ऑडी के मुताबिक एसयूवी में सिर्फ कॉस्‍मैटिक बदलाव ही किए जाएंगे. मौजूदा वर्जन की तरह ही फेसलिफ्ट वर्जन में तीन लीटर का वी6 TFSI इंजन दिया जाएगा. जिसके साथ 48V माइल्‍ड हाइब्रिड सिस्‍टम भी होगा. इसके साथ 8स्‍पीड गियरबॉक्‍स को दिया जाएगा. इस इंजन से एसयूवी को 340 हॉर्स पावर और 500 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा. एसयूवी को सिर्फ 5.6 सेकेंड में ही 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड से चलाया जा सकेगा और इसकी टॉप स्‍पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटे तक होगी.

प्रीमियम एसयूवी

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लन ने ऑडी क्यू8 बुकिंग शुरू करने के मौके पर कहा कि ऑडी Q8 ने हमेशा हमारे उन ग्राहकों के साथ मजबूत संबंध बनाए हैं, जो लग्जरी और इनोवेशन पसंद करते हैं. ऑडी क्यू8 ने प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में हमारे ब्रैंड को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई है और खुद को एक प्रमुख प्रोडक्‍ट के तौर पर स्‍थापित किया है. नई ऑडी Q8 हमारे उन ग्राहकों के साथ मजबूती से जुड़ेगी, जो कुछ और नहीं, केवल बेस्ट की डिमांड करते हैं.

सेफ्टी के लिए मिलेंगे 8 एयरबैग

इस कार में आपको इंजन के साथ 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम मिलने वाला है. इसके अलावा कार में ऑल व्हील ड्राइव का ऑप्शन भी मिलेगा. सेफ्टी के लिए इस कार में आपको 8 एयरबैग, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, ISOFIX सीट एंकर , एंटी-थेफ्ट व्हील बोल्ड और लूज व्हील वॉर्निंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलने वाले हैं.

कितनी होगी किमत

मौजूदा Audi Q8 की एक्‍स शोरूम कीमत 1.07 करोड़ रुपये से लेकर 1.43 करोड़ रुपये के बीच है. उम्‍मीद है कि फेसलिफ्ट वर्जन की एक्‍स शोरूम कीमत मौजूदा वर्जन के मुकाबले थोड़ी ज्‍यादा होगी. बाजार में इसका सीधा मुकाबला मर्सिडीज बेंज जीएलई और बीएमडब्‍ल्‍यू एक्‍स5 जैसी दमदार एसयूवी से होता है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक