लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सहारनपुर दौरे पर रहेंगे. सुबह 11.40 बजे वे सहारनपुर के सरसावा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. जहां वे जनप्रतिनिधियों के साथ पुलिस लाइन सभागार में बैठक करेंगे. साथ ही विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे. इसके बाद करीब 3 बजे वे सहारनपुर से मुजफ्फरनगर के लिए रवाना होंगे. यहां से वे शाम 6 बजे दिल्ली पहुंचेंगे.

15 हजार युवाओं के मिलेगा रोजगार का अवसर

मुजफ्फरनगर में आज युवाओं को 15 हजार रोजगार के अवसर मिलेंगे. सीएम योगी की मौजूदगी में वृहद रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा. रोजगार मेले में 50 से ज्यादा कंपनियां शामिल होंगी. वहीं 5 हजार नौजवानों को नियुक्ति पत्र किए जाएंगे.

जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन

आज से बीजेपी की जिला स्तरीय कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा. ये कार्यशाला 1 सितंबर से शुरु होने वाले सदस्यता अभियान को लेकर आयोजित की जाएगी. उत्तर प्रदेश भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी आज सीतापुर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. इस दौरान अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्रा मौजूद रहेंगे.

ASI सर्वे की मांग पर हाईकोर्ट में सुनवाई

ज्ञानवापी परिसर में वजूखाने का ASI सर्वे कराने की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सुनवाई होनी है. दोपहर 2 बजे जस्टिस रोहित रंजन की बेंच में सुनवाई की जाएगी. बता दें कि सर्वे की मांगी की याचिका राखी सिंह की ओर से हाईकोर्ट में दाखिल की गई है.

पुलिस भर्ती परीक्षा

पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से 23 अगस्त से सिपाही भर्ती परीक्षा शुरु होगी. पांच दिवसीय परीक्षा 23, 24, 25 और 30, 31 अगस्त को आयोजित की जाएगी. पूरे उत्तर प्रदेश में दो पालियों में ये भर्ती परीक्षा संपन्न कराई जाएगी. सिपाही भर्ती परीक्षा की तैयारी को लेकर डीजीपी प्रशांत कुमार, पुलिस भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष राजीव कृष्णा और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर और एसटीएफ अमिताभ यश मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे. सकुशल और पारदर्शी तरीके से परीक्षा संपन्न हो इसको लेकर क्या-क्या ठोस कदम उठाए गए इसे लेकर अधिकारियों ने सीएम को फीडबैक दिया.