Uttarakhand Assembly Monsoon Session 2024. गैरसैंण. उत्तराखंड विधानसभा के मानसून सत्र (Uttarakhand Assembly Monsoon Session 2024) का आज दूसरा दिन है. सदन में आज 5600 करोड़ रुपये के अनुपूरक बजट समेत 8 विधेयक पेश किए जाएंगे. इसी बीच विधायकों के लिए अच्छी खबर है. सरकार विधायकों के भत्ते में संशोधन करने के साथ ही विधायकों और पूर्व विधायकों को कैशलेस इलाज देने की तैयारी में है.

उत्तराखंड में अब विधायकों के भत्ते में बढ़ोतरी की जाएगी. साथ ही उन्हें कैशलेस इलाज की सुविधा मिलेगी. विधायकों के कुछ भत्तों में संशोधन किया गया है. तदर्थ समिति की सिफारिश का प्रतिवेदन के साथ राज्य विधानसभा विविध संशोधन विधेयक पटल पर रखा गया है.

इसे भी पढ़ें : Uttarakhand Assembly Monsoon Session 2024 : सदन में आज पेश किया जाएगा 5600 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट

40 हजार का ट्रेन कूपन और पेट्रोल के लिए हर महीने 30 हजार

नई व्यवस्था के मुताबिक विधायक और पूर्व विधायक समेत उनके आश्रितों को कैशलेस इलाज की सुविधा दी जाएगी. वर्तमान और पूर्व विधायक के इलाज के लिए यदि एम्स उन्हें विदेश में उपचार कराने के लिए सिफारिश करता है तो उन्हें भेजा जाएगा. विधायकों को भी गोल्डन कार्ड पर कैशलेस इलाज की सुविधा मिलेगी. इतना ही नहीं, इसके अलावा 40 हजार के रेलवे के कूपन और पेट्रोल के लिए 30 हजार रुपये हर महीने नकद मिलेंगे.