शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में मौसम की दो प्रणालियां सक्रिय है। जिसके चलते दो तरह का मौसम देखने को मिल रहा है। प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है तो कई जगहों पर लोग गर्मी से परेशान नजर आ रहे हैं। लेकिन कुछ दिनों से थमा बारिश का दौर एक बार फिर जारी होने वाला है। मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। एमपी में अगले तीन से चार दिनों तक मूसलाधार बारिश होगी।

मौसम विभाग ने आज गुरुवार को 12 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। भोपाल, उज्जैन, इंदौर, रतलाम, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, हरदा, उमरिया, नीचम, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, अनूपपुर और भिंड में बारिश होने के आसार हैं। प्रदेश में अगले 24 घंटों के अंदर बारिश रफ्तार पकड़ेगी। मौसम विभाग की माने तो दो-तीन दिन बाद स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव होगा। जिससे पूरे प्रदेश में 22 और 23 अगस्त को झमाझम बारिश होगी।

ये भी पढ़ें: थाने पर पथराव मामले में CM मोहन ने लिया संज्ञान: आरोपियों पर सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश, कहा- ये बर्दाश्त नहीं

24 अगस्त को भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, श्योपुर, मुरैना, भिंड, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, विदिशा, सागर, टीकमगढ़, छतरपुर, सीहोर, नर्मदा पुरम, रायसेन, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, बालाघाट और बुरहानपुर में भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें: MP Morning News: सीएम मोहन आज तेंदूपत्ता संग्राहकों को देंगे सौगात, ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में होंगे शामिल, हिंडनबर्ग मामले में कांग्रेस का प्रदर्शन, रीवा में शुरू होगा नया एयरपोर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, 25 अगस्त को मानसून मध्य प्रदेश में और आगे बढ़ेगा। इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, नीमच, श्योपुर, गुना, राजगढ़, मंदसौर, रतलाम, धार, खरगोन, हरदा, बैतूल, रायसेन, छिंदवाड़ा, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, नरसिंहपुर, रायसेन जिलों में 25 अगस्त को बारिश हो सकती है। इन जिलों में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। आपको बता दें कि एमपी में अब तक सामान्य से 9 प्रतिशत ज्यादा बारिश हो चुकी हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m