प्रयागराज. ज्ञानवापी परिसर में वजूखाने का ASI सर्वे कराने की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी. आज दोपहर 2 बजे जस्टिस रोहित रंजन की बेंच में इस मामले की सुनवाई होगी. हाईकोर्ट में राखी सिंह की ओर से ये याचिका दाखिल की गई है.

बता दें कि हिंदू पक्षकार राखी सिंह की सिविल रिवीजन पर हाईकोर्ट में ये सुनवाई होनी है. पिछली तारीख पर मुस्लिम पक्ष के वकील कोर्ट में पेश नहीं होने की वजह से सुनवाई टल गई थी. जिस पर आज ज्ञानवापी के बाकी बचे हिस्सों के एएसआई सर्वे (ASI survey) पर आज सुनवाई होगी.

इसे भी पढ़ें : Dudhwa Tiger Reserve : पर्यटकों के लिए नहीं बढ़ेगा शुल्क, बैठक में फाउंडेशन ने लिया फैसला, इन कामों पर भी बनी सहमति

गौरतलब है कि काशी विश्वनाथ मंदिर- ज्ञानवापी के मूल प्रकरण के वादमित्र विजय शंकर रस्तोगी ने ज्ञानवापी परिसर के वजूखाने के अलावा बचे हुए हिस्सों में एएसआई सर्वे कराने संबंधित याचिका पर बहस पूरी कर ली है. अब सामने पक्ष की ओर से बहस होनी है.

तहखाने में जारी है पूजा-अर्चना

मालूम हो कि वाराणसी जिला कोर्ट की तरफ से ज्ञानवापी परिसर के तहखाने में पूजा करने की अनुमति पहले ही मिल चुकी है. कोर्ट के आदेश के बाद तहखाने में पूजा-अर्चना चल रही है. हालांकि वहां हर कोई नहीं जा सकता है. लेकिन श्रद्धालु परिसर की सीमा पर लगाए गए बैरिकेड्स के पास से एक झरोखों से तहखाने को देख सकते हैं.