दिल्ली सरकार और अधिकारियों के बीच शुरू हुआ नया विवाद . दिल्ली की मंत्री आतिशी ने CM अरविंद केजरीवाल की फोटो के बिना स्वतंत्रता दिवस पर विज्ञापन जारी करने पर कड़ा रुख अख्तियार किया है. आतिशी ने इसके लिए सूचना एवं प्रचार विभाग के निदेशक और सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.  

आतिशी ने नोटिस में लिखा, “दिनांक 14.08.2024 के लिखित निर्देशों और CM की तस्वीर के साथ एक पूरे पेज के विज्ञापन वाले क्रिएटिव और मीडिया प्लान को स्पष्ट मंजूरी दिए जाने के बावजूद, मंत्री की मंजूरी के बिना ही 15.08.2024 को निर्देशों का पूरी तरह उल्लंघन करते हुए CM की तस्वीर के बिना आधे पेज का विज्ञापन जारी कर दिया गया, जो जानबूझकर मंत्री के निर्देश के पालन ना करने जैसा है.”

आतिशी ने कार्रवाई की दी चेतावनी

आतिशी ने अधिकारियों से कहा है कि आपके खिलाफ क्यों कार्रवाई न शुरू की जाए. दिल्ली में पिछले दिनों झंडा फहराने को लेकर भी विवाद शुरू हुआ था जब CM केजरीवाल के आदेश को रद्द करते हुए आतिशी को उनकी जगह झंडा फहराने की इजाजत नहीं दी गई थी.

फोटो लगाने से विभाग ने किया था इनकार

दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले विभाग ने बीते सप्ताह यह कहते हुए CM केजरीवाल की तस्वीर लगाने से मना कर दिया था . किसी दूसरे त्योहार की तरह स्वतंत्रता दिवस नहीं है. इसमें नियमों का हवाला देकर कहा गया था कि यह किसी व्यक्ति के प्रचार का कार्यक्रम नहीं हैं विशेषकर जब अपरिहार्य परिस्थित में एक व्यक्ति न्यायिक हिरासत में है.