Starbucks New CEO: स्टारबक्स के नए सीईओ ब्रायन निकोल हर दिन अपने नए ऑफिस से 1,600 किलोमीटर की यात्रा करेंगे. रोजगार समझौते (ऑफर लेटर) के अनुसार, कैलिफोर्निया में रहने वाले निकोल कॉरपोरेट जेट से सिएटल में स्टारबक्स के मुख्यालय से आएंगे-जाएंगे. उन्होंने नौकरी के लिए कैलिफोर्निया से शिफ्ट होने से इनकार कर दिया था. अब उन्हें हफ्ते में 3 दिन ऑफिस जाना होगा.

निकोल को सालाना 1.6 मिलियन डॉलर का बेस सैलरी मिलेगी. ऑफर लेटर के अनुसार, वे प्रदर्शन के आधार पर 3.6 मिलियन डॉलर से 7.2 मिलियन डॉलर तक के कैश बोनस के लिए पात्र होंगे. उनके पास 23 मिलियन डॉलर तक के सालाना इक्विटी अवॉर्ड कमाने का मौका भी है. Read More – Anant Ambani और Radhika Merchant की शादी की रस्में हुईं शुरू, मामेरु रस्म में दिखा पूरा परिवार ...

अमेरिका और चीन में बिक्री घटने की वजह से सीईओ बदला गया

निकोल के लिए इस तरह की व्यवस्था के पीछे की वजह स्टारबक्स के हालिया प्रदर्शन से जुड़ी है. वे मौजूदा सीईओ लक्ष्मण नरसिम्हन की जगह लेंगे. लक्ष्मण के नेतृत्व में कंपनी को अमेरिका और चीन में घाटा हुआ. इस साल भी गिरावट आई है. लक्ष्मण 2022 में स्टारबक्स में शामिल हुए. जब ​​ब्रायन निकोल चिपोटल के सीईओ थे, तब कंपनी के शेयर में करीब 773% की बढ़ोतरी हुई थी.

ब्रायन निकोल को 2018 में भी इसी तरह की डील मिली थी

निकोल के लिए यह आने-जाने की व्यवस्था नई नहीं है. जब वे 2018 में चिपोटल के सीईओ थे, तब भी उनके पास इसी तरह की डील थी. चिपोटल का मुख्यालय कोलोराडो में था. निकोल के कार्यभार संभालने के तीन महीने बाद ही मुख्यालय को कैलिफोर्निया में स्थानांतरित कर दिया गया था. Read More – Anant Ambani और Radhika Merchant की शादी की रस्में हुईं शुरू, मामेरु रस्म में दिखा पूरा परिवार ...

निकोल मार्च 2018 से चिपोटल मैक्सिकन ग्रिल का नेतृत्व कर रहे थे. निकोल पहले कंपनी के सीईओ और निदेशक थे. वे मार्च 2020 में बोर्ड के अध्यक्ष बने. चिपोटल में शामिल होने से पहले निकोल टैको बेल के सीईओ थे. यहां वे कंपनी के अध्यक्ष के साथ-साथ चीफ मार्केटिंग और इनोवेशन ऑफिसर के तौर पर काम कर रहे थे.