लक्षिका साहू, रायपुर। ईडी के दुरूपयोग और विपक्ष के नेताओं को फंसाने के षड्यंत्र के विरोध में आज कांग्रेस ईडी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस के इस प्रदर्शन पर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि इस देश में संविधान और कानून सबके लिए बराबर है. कोई भी कितना भी शक्तिशाली व्यक्ति क्यों न हो जांच होती है और कार्रवाई भी होती है. कांग्रेस को देश की संस्थाओं पर विश्वास ही नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने मीडिया से बात करते हुए अन्य मुद्दों पर भी जवाब दिया.

कांग्रेस के प्रदर्शन पर मंत्री श्याम बिहारी का पलटवार

कांग्रेस आज ईडी दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी इसपर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि इस देश में संविधान और कानून सबके लिए बराबर है. कोई भी कितना भी शक्तिशाली व्यक्ति क्यों न हो मामले की जांच होती है और कार्रवाई भी निश्चित रूप से होती है. ईडी एक स्वतंत्र एजेंसी है जो भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करती है. पुलिस भी अपना काम करती है. कांग्रेस को देश की संस्थाओं पर विश्वास ही नहीं है.

कांग्रेस हमेशा करती है प्रेशर पॉलिटिक्स

विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस 24 अगस्त को करेगी प्रदर्शन इसपर मंत्री जायसवाल ने कहा कि बलौदाबाजार घटना के जो वीडियो और फुटेज सामने आए हैं. उसमें सभी ने देखा कि किस तरह से कांग्रेस के लोगों ने भड़काऊ भाषण दिया और बयानबाजी की, जिसके बाद इतनी बड़ी घटना छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार घटी. कांग्रेस को प्रेशर पॉलिटिक्स न करके इस पर सहयोग करना चाहिए. प्रेशर पॉलिटिक्स कांग्रेस हमेशा से करती आई है जो आगे चलके देश और समाज के लिए नुक़सानदेह होगा. गुरु घासीदास की धरती पर ऐसी घटना प्रदेश के सम्मान को घटाने वाला है. प्रदेश की जनता हमारी सरकार से खुश है. कांग्रेस मुद्दा विहीन पार्टी है सिर्फ धरना और विरोध प्रदर्शन कर अपनी ओर ध्यान आकर्षित करने का प्रयास करती है.

रायगढ़ सामूहिक दुष्कर्म मामले पर मंत्री जायसवाल का बयान

रायगढ़ में हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर कांग्रेस ने गठित की जांच समिति पर मंत्री श्याम बिहारी ने कहा कि प्रदेश में कोई भी आपराधिक कानून की नजर से नहीं बचेगा. अपराधियों की गिरफ्तारी तत्काल और कठोर कार्रवाई कर होती है. कांग्रेस विपक्ष में है उनको अधिकार है यह विरोध प्रदर्शन कर सकती है लेकिन यह कहा जा सकता है कि छत्तीसगढ़ में कोई भी आपराधिक तत्व हमारे माता और बहनों के खिलाफ बुरी दृष्टि रखेगा तो उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी. गृह मंत्री विजय शर्मा के नेतृत्व में काम चल रहा है. अपराधियों के हौसले पस्त है. कांग्रेस मुद्दा विहीन पार्टी है, वो किस दिशा में जा रहे उन्हें ही नहीं पता, ऐसे विषयों में राजनीति नहीं करनी चाहिए.

छत्तीसगढ़ से अमित शाह का विशेष स्नेह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर मंत्री जायसवाल ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह का दौरा समय-समय पर विभिन्न राज्यों में होता है. छत्तीसगढ़ से विशेष स्नेह उनका है, उनका यहां स्वागत है. प्रदेश में विगत 7 महीना में नक्सली उन्मूलन की ओर बड़े कदम उठाए गए हैं, बड़ी सफलता मिली, आम जनता में सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है. प्रदेश के लिए अमित शाह का दौरा अच्छा होगा.