अयोध्या. भदरसा में हुए गैंग रेप केस के मुख्य आरोपी मोईद खान के कमर्शियल कॉम्प्लेक्स पर आज बुलडोजर चल गया. कॉम्प्लेक्स की दुकानें ध्वस्त कर दी गई. प्रशासन का कहना है कि मार्केट अवैध तरीके से बनाया गया था. जिसे ध्वस्त कर दिया गया. बता दें कि मोईद खान अभी जेल में है. इसके पहले उसकी बेकरी पर भी बुलडोजर चल चुका है.

मल्टी कंपलेक्स पर बुलडोजर चलाए जाने से पहले उसकी दुकानों और एक बैंक को खाली करा दिया गया. मोईद खान का परिवार इस मामले को लेकर हाईकोर्ट गया है. जिसमें कल सुनवाई होनी है. लेकिन इससे पहले प्रशासन ने ये बड़ी कार्रवाई कर दी है. बताया जाता है कि इस परिसर का एक तिहाई हिस्सा तालाब की भूमि पर अवैध अतिक्रमण करके बनाया गया है. इसी अवैध अतिक्रमण पर आज बुलडोजर चला है.

इसे भी पढ़ें : कभी घर से चलती थी पुलिस चौकी, आपराधिक गतिविधियों से भी रहा है लंबा नाता, कौन है अयोध्या रेप केस का मुख्य आरोपी और सपा नेता Moid Khan?

बीते 3 अगस्त को अयोध्या में गैंगरेप के मुख्य आरोपी मोइन खान के खिलाफ योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की थी. सरकार के निर्देश पर मोईद खान की बेकरी पर बुलडोजर चलाया गया था. पहले बेकरी पर छापेमारी की गई और बेकरी के उत्पादों को सैंपलिंग के लिए भेजा गया. जिसके बाद बेकरी को ध्वस्त कर दिया गया. बेकरी का लाइसेंस भी रद्द कर दिया गया है.

पुलिसकर्मियों पर भी हुई थी कार्रवाई

इसके अलावा पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की गाज गिरी थी. 2 अगस्त को गैंगरेप के मामले में कार्रवाई में देरी और त्वरित कार्रवाई ना करने के कारण अयोध्या जिले के थानाध्यक्ष पूराकलंदर रतन शर्मा और भदरसा चौकी इंचार्ज अखिलेश गुप्ता को सस्पेंड कर दिया गया था. 2 जुलाई को पीड़िता की मां ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी, जिसके बाद मामले में त्वरित कार्रवाई की गई और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कदम उठाया गया था.