रेणु अग्रवाल, धार। इंदौर संभागायुक्त दीपक सिंह ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में ‘राजस्व महा-अभियान 2.0’ की धार जिले की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, एडीएम अश्विनी कुमार रावत सहित समस्त राजस्व अधिकारी मौजूद रहे। महाअभियान 2.0 के तहत संभाग आयुक्त ने धार में कलेक्टर/अपर कलेक्‍टर, अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार न्‍यायालय का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर, एडीएम साथ रहे।

संभाग आयुक्त दीपक सिंह ने कहा कि आज हमने राजस्व महा-अभियान 2.0 के तहत जिले के अधिकारियों की एक बैठक ली। राजस्व न्यायालय का निरीक्षण किया है। धार में नामांतरण और बंटवारे में बहुत अच्छा काम हुआ है। अभिलेख दुर्स्तिकरण में बहुत अच्छा काम हुआ है। पीएम किसान में ई-केवाईसी का काम भी शत प्रतिशत काम हो गया है। अभी मुख्य पेंडेंसी जो है वह खसरो को समग्र से लिंक करना है। उसमें काम बचा है। वही ऐसे बटांकन जिसकी खसरे में तो बटांकन हो गया, लेकिन नक्शे में तरमीम नहीं हुई है उन प्रकरणों की प्रकरणों की समीक्षा करके शत प्रतिशत काम पूरा करना है।

दीपक सिंह ने कहा कि शत-प्रतिशत काम पूरा करना है, उसके निर्देश दिए गए हैं। राजस्व विभाग का काम और धार जिले का अच्छा पाया गया है, जो काम शेष रह गए हैं उसके बारे में निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि 25 अगस्त को अमझेरा में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का प्रस्तावित दौरा है। जहां पर 26 अगस्त को बड़े ही धूमधाम से कृष्ण जन्माष्टमी मनाया जाएगा। इससे पहले 25 अगस्त को सांस्कृतिक विभाग ने अमझेरा में एक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें मुख्यमंत्री मोहन यादव शामिल हो सकते हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m