मथुरा। वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ रहा है। लेकिन जिला प्रशासन और मंदिर प्रबंधक श्रद्धालुओं को सुविधा देने में नाकामयाब साबित हो रहा है। नतीजा यह है कि श्रद्धालुओं की जान के साथ खिलवाड़ होता हुआ दिखाई दे रहा है। दरअसल, एक महिला श्रद्धालु की तबीयत अचानक बिगड़ गई। आनन फानन में उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। गनीमत रही कि सही समय पर इलाज मिलने से उसकी जान बच गई।

यूपी के मथुरा में भगवान कृष्ण की रास स्थली वृंदावन के प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर काफी उत्साह है। श्रद्धालु अपने आराध्य के दर्शन के लिए वृंदावन पहुंच रहे है। बांके बिहारी मंदिर में काफी भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में जिला प्रशासन और मंदिर प्रबंधन ने बीमार और बुजुर्ग व्यक्तियों को लेकर एडवाइजरी जारी की है। बीमार और बुजुर्गों को मंदिर आने से मना किया गया है। इसके बावजूद बुजुर्ग श्रद्धालु दर्शन करने मंदिर पहुंच रहे है।

ये भी पढ़ें: रक्षाबंधन के एक दिन पहले बांके बिहारी मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़, दम घुटने से एक की मौत

गुरुवार को गाजियाबाद की रहने वाली बुजुर्ग देवी गौतम (70) मंदिर में दर्शन के लिए पहुंची थी। इस दौरान वह बेहोश होकर गिर पड़ी। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसका इलाज शुरू किया गया। जिससे उसकी हालत में सुधार हो गया। बताया गया कि बुजुर्ग देवी गौतम भीड़ के दवाब में परिवार से बिछड़ गई थी। इस घबराहट में उसका ब्लड प्रेशर बढ़ गया, जिससे वह बेहोश होकर गिर गई। गनीमत रही कि उसे सही समय पर इलाज मिल गया, जिसकी वजह से उसकी जान बच गई।

ये भी पढ़ें: Krishna Janmashtami 2024: जन्माष्टमी पर आप भी बना रहे वृंदावन जाने का प्लान, तो यहां देखें कपाट खुलने, आरती और दर्शन का टाइम टेबल

आपको बता दें कि बीते एक सप्ताह में भीड़ में दबने से श्रद्धालु की तबीयत बिगड़ने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले हरियाणा के एक बुजुर्ग श्रद्धालु की मौत हो गई थी। दो हफ्ते पहले हरियाली तीज के मौके पर भीड़ के कारण छह श्रद्धालुओं की तबीयत बिगड़ गई थी।