जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस मिलकर लड़ेंगे चुनाव. पूर्व CM फारूक अब्दुल्ला ने राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे से लंबी मुलाकात के बाद इसका ऐलान किया. अब्दुल्ला ने कहा कि जल्दी ही हम सीट बंटवारे का ऐलान करेंगे और घोषणापत्र भी जारी किया जाएगा.

यही नहीं उन्होंने मीडिया की ओर से PDP को भी साथ लाने के सवाल पर सकारात्मक रुख दिखाया. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि समान विचारधारा वाले किसी भी दल के लिए हमारे दरवाजे बंद नहीं हैं. भविष्य में किसी भी बात पर विचार किया जा सकता है. वहीं जीत की स्थिति में खुद के CM बनने के सवाल को हंसकर टाल दिया.

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ‘हमारे लोग साथ हैं. यहां के लोगों ने 10 साल संघर्ष किया है. हम उनके लिए उम्मीद करते हैं कि राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हमारी गठबंधन पर बातचीत चल रही है. जल्दी ही इस पर कुछ फैसला हो जाएगा. अब्दुल्ला ने कहा कि हमारा एक ही संकल्प है कि साथ मिलकर विभाजनकारी ताकतों को हटाया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे. सीटों पर ऐलान जल्दी ही होगा.’ उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि जल्दी ही जम्मू-कश्मीर को सारे हक हम दिला पाएंगे.