रणधीर परमार, छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर में कोतवाली थाने में हुए पथराव मामले पर सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। सीएम डॉ मोहन यादव के निर्देश के बाद थाने में उपद्रव करने वालों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। पथराव करने वालों के मकान को ध्वस्त कर दिया गया है। बुलडोजर से आरोपियों के मकान गिरा दिए गए है। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स और प्रशासन की टीम मौजूद रहीं।

कोतलावी थाने में किया था पथराव, TI समेत 3 पुलिसकर्मी हुए थे घायल

दरअसल, महाराष्ट्र में रामगिरी महाराज द्वारा पैगंबर मोहम्मद साहब पर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर मुस्लिम समाज में भारी आक्रोश है। बुधवार को छतरपुर में एफआईआर की मांग को लेकर मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोगों ने कोतवाली थाने का घेराव कर पथराव कर दिया। जिससे टीआई अरविंद कुजूर के सिर और हाथ में चोट लगी है, जबकि सिपाही भूपेंद्र कुमार प्रजापति के सिर और एसएएफ के जवान राजेंद्र चढ़ार के भी सिर में चोट लगी। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें: विशेष समुदाय के लोगों ने घेरा थाना: जमकर बरसाए पत्थर, टीआई समेत 3 पुलिसकर्मी घायल, ये है पूरा मामला

CM ने कार्रवाई के दिए थे निर्देश

घटना पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने तुरंत संज्ञान लिया। उन्होंने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी सुनियोजित तरीके से कानून हाथ में ले ये बर्दाश्त नहीं है। साथ ही उन्होंने घटना की उच्च अधिकारियों से जानकारी ली और जवानों के समुचित इलाज के निर्देश दिए है।

मुख्य आरोपी के आलीशान मकान पर चला बुलडोजर

इसके बाद आज गुरुवार को मुख्य आरोपी शहजाद हाजी के मकान पर बुलडोजर चलाया गया। मकान के अंदर रखी कई कारों को भी क्रेन मशीन के माध्यम से बाहर निकाल कर तोड़ दिया गया। बताया जा रहा है कि शहजाद अली के इस आलीशान मकान में वर्मतान में कोई नहीं रहता था। बगल में बने मकान में निवासरत थे, उसे भी तोड़ दिया गया है। यह मकान अभी कंप्लीट नहीं हो पाया था, लेकिन मकान काफी सुंदर और आलीशान था। इसकी कीमत लगभग पांच करोड़ बताई जा रही है।

शहजाद के भाई कांग्रेस पार्षद के घर भी ध्वस्त

वहीं शहजाद अली के भाई कांग्रेस पार्षद आजाद अली के मकान पर भी प्रशासन ने बुलडोजर चलाया है। शहजाद हाजी अंजुमन इस्लामिया कमेटी का पूर्व सदर है। वह कांग्रेस का जिला उपाध्यक्ष भी है। मुख्य आरोपी शहजाद हाजी के मकान को जमींदोज करते ही अन्य आरोपी कुध कोतवाली थाने में सरेंडर करने लगे। इस मामले में अब तक अब तक 47 लोगों के खिलाफ नामजद एफआरआई हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: थाने पर पथराव मामले में CM मोहन ने लिया संज्ञान: आरोपियों पर सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश, कहा- ये बर्दाश्त नहीं

कार्ड बांटकर एकजुट हुए लोग!

इस मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। बताया गया कि अल्पसंख्य वर्ग विशेष के लोग कार्ड बांटकर सिटी कोतवाली में ज्ञापन देने के लिए एकजुट हुए थे। यह कार्ड सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। हालांकि लल्लूराम डॉट कॉम वायरल हो रहे कार्ड की पुष्टि नहीं करता है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m