वीरेंद्र गहवई, बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के उसलापुर में एक प्रोफेसर के घर से बदमाश चोरों ने सोने-चांदी के जेवर समेत 5 लाख रुपए का सामान पार कर दिया है. चोरों ने इस घटना को तब अंजाम दिया जब प्रोफेसर घर पर ताला लगाकर बाहर गई थी. इस घटना के बाद प्रोफेसर स्वाति टोप्पो ने सिविल लाइन पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस फरार चोरों की तलाश में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक, उसलापुर वार्ड क्रमांक 14 स्टेशन के पास रहने वाली स्वाति रोस टोप्पो अटल बिहारी वाजपेयी विश्व विद्यालय में सहायक प्रोफेसर हैं. बीते 17 अगस्त की दोपहर 1.30 बजे वे घर में ताला लगाकर परिवार के साथ अम्बिकापुर चली गई थीं. इसी दौरान उनके सूने मकान में चोरों ने धावा बोलकर तीन दरवाजे का ताला तोड़ा, और आलमारी से सोने और चांदी के सभी जेवरात समेत घर पर रखा कैश पर हाथ साफ कर फरार हो गए.

वहीं अंबिकापुर से बीती शाम जब प्रोफेसर लौटीं तो पहले फ्लोर में कमरों के ताले टूटे हुए थे और आलमारी खाली थी. कमरे का सारा सामान बिखरा पड़ा था. जिसके बाद उन्होंने सिविल लाइन थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई. फिलहाल पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ बीएनएस की धारा 305 ए, 331, 4 के तहत जुर्म दर्ज कर जांच में जुट गई है.