रविंद्र कुमार भारद्वाज, रायबरेली। उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती में किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए योगी सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रश्नपत्र की सुरक्षा से लेकर परीक्षा केंद्रों की सुरक्षा तक STF और जिला पुलिस को तैनात किया गया है। इसके अलावा यूपी में पहली बार परीक्षा केंद्र के प्रत्येक कमरे में सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी की जाएगी। वहीं हर सेंटर पर एक सेक्टर मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की जाएगी, जो गजेटेड अधिकारी होगा। पेपर लीक की घटनाओं को रोकने के लिए संदिग्ध अपराधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। वही रायबरेली में भी पुलिस परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन सख्त नजर आ रहा है।

बता दें कि कल रायबरेली में पुलिस परीक्षा है, जहां पर 11 केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें 42,900 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे और सभी केंद्र पर पुलिस प्रशासन और सिटी मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। आज जिला अधिकारी हर्षिता माथुर और एसपी अभिषेक अग्रवाल ने केंद्रों का निरीक्षण किया और शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपूर्ण कराने की बात कही। साथ ही अभ्यर्थियों के लिए समुचित व्यवस्था रहने की बात कही।

जिलाधिकारी ने कहा कि रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन पर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था कराई गई। परीक्षा की निगरानी के लिए स्टैटिक मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। परीक्षा की सुरक्षा के लिए तीन लेयर बनाई गई है। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों को कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, क्रेडिट कार्ड, स्केल आदि ले जाने पर रोक है।