भुवनेश्वर : ओडिशा के केंद्रापड़ा जिला परिषद के अध्यक्ष पद पर बीजू जनता दल (बीजद) की उम्मीदवार लिलिता दास गुरुवार को निर्विरोध निर्वाचित हुईं।

सूत्रों ने बताया कि 32 सदस्यीय जिला परिषद में इस पद के लिए कोई अन्य उम्मीदवार मैदान में नहीं होने के कारण लिलिता दास निर्विरोध निर्वाचित हुईं। रायघर, भापुर और खलीकोट के ब्लॉक अध्यक्षों के लिए भी दिन में उपचुनाव हो रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, भापुर पंचायत समिति अध्यक्ष के रूप में बीजद की साबित्री प्रधान फिर से निर्विरोध निर्वाचित हुईं। इसी तरह, भाजपा के कान्हू चरण नाथ हरभंगा के उपाध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित हुए।

केंद्रापड़ा

गौरतलब है कि नरला, कुकुडाहांडी, कबिसूर्यनगर में न्यायालय के आदेश के बाद चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं। बीजद को केंद्रापड़ा में आसानी से जीत मिली क्योंकि जिले के 32 क्षेत्रों में से 31 जिला परिषद क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व क्षेत्रीय पार्टी करती है। भाजपा के पास केवल एक जिला परिषद सदस्य है, जबकि दो अन्य सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है। बगावत को रोकने के लिए बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक ने सभी जिला परिषद सदस्यों के साथ बैठक की थी।

जिला परिषद के अध्यक्ष का पद अनुसूचित जाति वर्ग की महिला के लिए आरक्षित है। भाजपा को उपयुक्त उम्मीदवार नहीं मिलने के कारण लिलिता निर्विरोध निर्वाचित हुईं।