India vs England Test Series Schedule: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी. भारत का बांग्लादेश के बाद न्यूजीलैंड से सामना होगा. न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आएगी. इन दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद भारतीय टीम 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड जाएगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस सीरीज का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. इस दौरान टेस्ट सीरीज का पहला मैच लीड्स में 20 जून से खेला जाएगा.

इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिचर्ड गोल्ड ने कहा कि भारत का दौरा हमेशा एक बड़ा आकर्षण होता है और किसी भी क्रिकेट समर का मुख्य आकर्षण होता है। यहां पिछली पुरुष टेस्ट सीरीज रोमांचक थी और मुझे यकीन है कि अगले साल का मुकाबला भी उतना ही रोमांचक होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच पिछली टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही थी। इसके बाद इस साल की शुरुआत में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू घरती पर 4-1 से सीरीज जीती थी।

देखें पूरा शेड्यूल

टेस्टतारीखस्थान
पहला टेस्ट20-24 जूनहेडिंग्ले
दूसरा टेस्ट2-6 जुलाईबर्मिंघम
तीसरा टेस्ट10-14 जुलाईलॉर्ड्स
चौथा टेस्ट23-27 जुलाईमैनचेस्टर
पांचवां टेस्ट31 जुलाई-4 अगस्तलंदन

BCCI ने एक्स पर शेयर किया शेड्यूल

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने भारत-इंग्लैंड का शेड्यूल एक्स पर शेयर किया है। शेड्यूल के साथ रोहित शर्मा की फोटो भी शेयर की है। लिहाजा अगले साल भी रोहित इस दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान होंगे। उनके साथ-साथ विराट कोहली और यशस्वी जयसवाल भी टीम का हिस्सा बन सकते हैं। विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत फिट रहे तो उनकी जगह लगभग तय होगी। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को भी मौका मिल सकता है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक