विक्रम मिश्र, लखनऊ. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर इन दिनों महाराष्ट्र, मुंबई में अपनी पार्टी के विस्तार में लगे हुए हैं. अपने दो दिवसीय अधिवेशन में उन्होंने सपा, बसपा और कांग्रेस पर तीखा हमला किया. जबकि आरक्षण के मुद्दे पर बेबाकी और अपने अंदाज में खुलकर बात किया.

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने एससी-एसटी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का समर्थन किया है. राजभर ने कहा कि सपा और बसपा संविधान को नहीं मानते हैं. बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर ने कमजोरों को आरक्षण देने की बात कही है. सपा-बसपा पूंजीपतियों के साथ ही संपन्न लोगों के बेटों-बेटियों को आरक्षण दिलाने की बात कर रही हैं.

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के साथ सुभासपा

सुभासपा सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के साथ है. उन्होंने कहा कि विपक्ष द्वारा किया गया भारत बंद बेअसर रहा है. कमजोर, शोषित और वंचित वर्ग के लोग समझ गए हैं कि विपक्ष दलितों व पिछड़ों का हक लूटने में लगा है.

लल्लूराम डॉट कॉम से राजभर ने की बात

लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में राजभर ने कहा कि महाराष्ट्र में 288 सीटें हैं, यहां की राजनीति में 48 फीसदी उत्तर भारतीय हैं. इन उत्तर भारतीयों का महाराष्ट्र की राजनीति में भागीदारी अबतक नहीं हो पाई है. जबकि अन्य पार्टियां बस इनका इस्तेमाल करती है. सुभासपा महाराष्ट्र में उत्तर भारतीयों की ताकत को राजनीतिक पहचान दिलाएगी.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक