Rajya Sabha Election Rajasthan: राजस्थान के कोटे से खाली एक राज्यसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार रवनीत सिंह बिट्टू का निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुने जानेका रास्ता साफ हो गया है. नामांकन खत्म होने के बाद 22 अगस्त को स्क्रूटिनी के बाद यह साफ हो गया है कि रवनीत सिंह बिट्टू अब राज्यसभा सदस्य के लिए निर्विरोध चुने जाएंगे.

राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट के लिए होने वाले उप निर्वाचन के लिए तीन प्रत्याशियों द्वारा भरे गये सभी छ: नामांकन पत्रों की गुरूवार को विधानसभा में जांच की गयी, जिसमें दो प्रत्याशियों के पांच नामांकन पत्र सही पाये गये। एक प्रत्याशी के नामांकन पत्र को रद्द किया गया।

पर्यवक्षक एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवीन महाजन की उपस्थिति में निर्वाचन अधिकारी श्री महावीर प्रसाद शर्मा और सहायक निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार रवनीत सिंह के चार नामांकन पत्र, भारतीय जनता पार्टी से प्रतिस्थापन उम्मीदवार के रूप में सुनील कोठारी के एक नामांकन पत्र और निर्दलीय बबीता वाधवानी के एक नामांकन पत्र की उम्मीदवारों के निर्वाचन अभिकर्ताओं और अधिकृत व्यक्तियों के समक्ष बारीकी से जांच की गयी। निर्दलीय बबीता वाधवानी का नामांकन पत्र रद्द किया गया।

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नामांकन पत्रों की जांच की वीडियोग्राफी भी की गई। दिनांक 27 अगस्त को दोपहर 3.00 बजे तक उम्मीदवार अपने नामांकन वापस ले सकते है। बता दें कि देश में 12 राज्यसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 3 सितंबर को मतदान होने हैं।

पढ़ें ये खबरें भी