धर्मेंद्र ओझा, भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड के कचोंगरा गांव में नदी में रेस्क्यू के दौरान लापता हुए SDRF के दो जवानों के शव को बरामद कर लिया गया है। घटनास्थल से करीब 10 किलोमीटर दूर कनावर के नजदीक हरिदास चौहान का शव मिला। वहीं कनावर से 3 किलोमीटर आगे सिंहोड़ा गांव से प्रवीण कुशवाहा का शव बरामद हुआ है। नदी में डूबे ग्रामीण का रेस्क्यू के दौरान दोनों जवान लापता हो गए थे।

इसे भी पढ़े: ग्रामीण को बचाने नदी में उतरे रेस्क्यू टीम के दो सदस्य डूबे, सर्च ऑपरेशन जारी

आज गुरुवार की सुबह ग्वालियर से आई NDRF, SDRF और पुलिस की टीम उनकी तलाश में जुटी हुई थी। नदी के दोनों और सर्चिंग ऑपरेशन चलाया गया, जिसके बाद लापता हुए दोनों जवानों के शवों को ढूंढ लिया गया है। कड़ी मशक्कत के बाद NDRF और पुलिस की टीम को सफलता हाथ लगी।  

यह है पूरा मामला

दरअसल कचौंगरा गांव के निवासी विजय सिंह अपनी गाय को बचाने के लिए क्वारी नदी में उतरे थे, लेकिन तेज बहाव के कारण वह खुद नदी में बहने लगे। उन्हें बहता देख, उनका भाई सुनील भी उन्हें बचाने के लिए नदी में कूद गया। सुनील भी नदी के तेज बहाव को नियंत्रित नहीं कर सका और बहने लगा। इस दौरान एक अन्य ग्रामीण, दिनेश ने सुनील को बचा लिया, लेकिन तब तक विजय सिंह डूब चुके थे। जिसके बाद रेस्क्यू के लिए टीम बुलाई गई थी। इस दौरान खुद बचाव दल के दो जवान नदी में लापता हो गए थे।  

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m