विक्रम मिश्र, लखनऊ. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर सेबी प्रमुख माधवी बुच के इस्तीफे और अडाणी समूह से जुड़े मामले की जांच को लेकर यूपी कांग्रेस ने लखनऊ में जमकर प्रदर्शन किया. पूर्व मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में पोस्टर बैनर के साथ जुटे कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने केंद्र की मोदी सरकार से मामले की जांच संयुक्त संसदीय समिति से कराने की मांग की है.

बता दें कि राजभवन के सामने हुए प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओ ने बैरिकेटिंग तोड़ने की कोशिश की. प्रदर्शन में कांग्रेस ने अपने सभी कार्यकर्ताओं को सड़क पर आंदोलन के लिए निर्देशित किया था. आंदोलन के दौरान पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक अजय कुमार लल्लू सड़क पर लेट गए. काफी मशक्कत के बाद उनको पुलिस ने हटाया. फिलहाल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय अपने कार्यकर्तों से मिलने इको गार्डन (अस्थाई जेल) पहुंचे.

इसे भी पढ़ें- ‘मैं ऐसी नीति के’… योगी सरकार के फैसले के खिलाफ जयंत चौधरी का विरोधी सुर, आखिर क्यों कह दी इतनी बड़ी बात…

वहीं कांग्रेस के प्रान्तीय प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता लखनऊ प्रवर्तन निदेशालय के घेराव के लिए शांतिपूर्वक जा रहे थे. लेकिन पुलिस ने उन्हें राजभवन के पास रोक लिया. इस पर कार्यकर्ताओं ने राजभवन के सामने प्रदर्शन किया. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में कहा कि हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट से भ्रष्टाचार की पोल खुल गई है. जिस तरह से सेबी दंपति के नाम का खुलासा हुआ है, वो स्तब्ध करने वाला है. उसके मद्देनजर सेबी प्रमुख माधवी बुच को त्यागपत्र देना चाहिए या फिर उन्हें बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक