मुंगेली (रोहित कश्यप)। मुंगेली पुलिस ने आज 23 एकड़ में फैले रक्षित केंद्र परिसर में “एक पेड़ मां के नाम” वृक्षारोपण अभियान को सफलतापूर्वक आयोजित किया। इस कार्यक्रम में कलेक्टर और जिला दंडाधिकारी राहुल देव और पुलिस उप महानिरीक्षक और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गिरिजा शंकर जायसवाल ने प्रमुख रूप से भाग लिया। वनमंडलाधिकारी संजय यादव और अन्य अधिकारी भी इस पहल में शामिल हुए।

रक्षित केंद्र में वृक्षारोपण

नव निर्मित रक्षित केंद्र के चारों ओर आज 600 से अधिक छायादार वृक्षों का रोपण किया गया। इनमें मुख्य रूप से गुलमोहर, कनेर, और शीशम के वृक्ष शामिल थे, साथ ही विभिन्न प्रजातियों के फलदार वृक्षों का भी रोपण किया गया। इस अभियान में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ-साथ पुलिस विभाग के 200 से अधिक अधिकारी और जवान भी शामिल हुए।

कलेक्टर और एसएसपी की अपील

वृक्षारोपण के बाद, रक्षित केंद्र के सभा कक्ष में पर्यावरण संरक्षण और जागरूकता के लिए एक मंचीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभाकर पांडेय ने पुलिस विभाग द्वारा कानून व्यवस्था के साथ-साथ वृक्षारोपण कार्यक्रम को भी सराहा। वनमंडलाधिकारी संजय यादव ने वृक्षारोपण के महत्व और उनकी देखभाल के बारे में जानकारी दी और पर्यावरण जागरूकता पर अपने विचार साझा किए।

पुलिस उप महानिरीक्षक और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गिरिजा शंकर जायसवाल ने कार्यक्रम के महत्व और इसके आयोजक कारणों पर प्रकाश डाला। उन्होंने अपने ग्रामीण जीवन के अनुभव साझा करते हुए पर्यावरण, कृषि, और जलवायु संरक्षण के महत्व को रेखांकित किया और सभी को सक्रिय योगदान देने के लिए प्रेरित किया।

कलेक्टर और जिला दंडाधिकारी राहुल देव ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन अत्यंत प्रशंसनीय है और उन्होंने हर अधिकारी और कर्मचारी से “एक पेड़ मां के नाम” जरूर लगाने की अपील की। उन्होंने आम जनता से भी पौधारोपण और उसके संरक्षण की अपील की। इस कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी निष्ठा पांडेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज पटेल और अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक