शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में इस साल रिकॉर्ड तोड़ बारिश दर्ज की गई। कुछ दिनों की राहत के बाद एक बार फिर मौसम ने करवट ली है और प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में देर रात से झमाझम बारिश हो रही है।

दो मानसून सिस्टम हुए सक्रिय


अलग अलग स्थानों पर सक्रिय मौसम प्रणालियों के असर एक बार फिर मौसम में बदलाव आया है। तेज धूप बाद राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में गुरुवार से तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार एक साथ दो मानसून सिस्टम सक्रिय होने के कारण पूर्वी पश्चिमी मध्य प्रदेश में बारिश हो रही है।

आदिवासी शिक्षित युवाओं के लिए अच्छी खबरः शासकीय नौकरी में भर्ती के लिए सरकार चलाएगी विशेष अभियान

फिर भींगी राजधानी


राजधानी भोपाल में देर रात से बारिश जारी है। शुरुआत के 1 घंटे हुई बारिश में 2 इंच तक पानी भर गया। वहीं बालाघाट के परसवाड़ा में 5 इंच, रीवा के हनुमान में 4 इंच, ग्वालियर की घाटी गांव में 4 इंच बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, लो प्रेशर एरिया के कारण अगले 48 घंटे में भारी बारिश की संभावना है।

MP Weather Update: प्रदेश में जमकर बरसे बदरा, इतने दिनों तक होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

इन जिलों में बारिश का अलर्ट


मौसम विभाग ने अगले दो दिन में सीहोर, नर्मदापुरम, बेतूल, हरदा खंडवा, अलीराजपुर झाबुआ सहित 8 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, चंबल, जबलपुर, उज्जैन और सागर संभाग में भी मौसम बदला रहेगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m