फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स पोस्ट, व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के जरिए धोखाधड़ी के मामले आये दिन सामने आते रहते हैं. पुलिस ऐसे कुछ मामलों में शिकायत मिलने पर मामलों में कार्रवाई भी करती है. अब इसी तरह का एक चौंकाने वाला मामला अब दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज के नाम पर एक शख्स लोगों से पैसा वसूल रहा है. शिकायत मिलने के बाद भी पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है.

‘अभी तक पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई’

ताज्जुब की बात यह है कि इसकी शिकायत मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली पुलिस और साइबर सेल से की थी, लेकिन 6 महीने बीत जाने के बाद भी, इस मामले में अभी तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

कांग्रेस-पवार से बोले उद्धव ठाकरे ; CM कैंडिडेट पर फैसला कर लें, भले ही घोषणा नहीं करें..

सौरभ भारद्वाज ने अब एक वीडियो मैसेज के जरिए दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना पर तंज कसा है. उन्होंने अपने X पोस्ट पर कहा, “LG साहब, पिछले 6 महीने से मेरा नकली फेसबुक अकाउंट बनाकर कोई लोगों से पैसे ठग रहा है. आपकी पुलिस से 6 महीने पहले शिकायत की थी. अभी तक उसका कोई असर नहीं हुआ. पुलिस का कोई फोन अभी तक मेरे पास नहीं आया.”

उन्होंने कहा कि ये हालत राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की है. सौरभ भारद्वाज ने LG विनय कुमार सक्सेना पर तंज कसते हुए कहा कि आप हर बात पर ज्ञान देते हैं. कभी अपने विभाग की हालात भी देख लीजिए. जबकि पिछले 6 महीने से दिल्ली में एक मंत्री का नकली फेसबुक अकाउंट बनाकर लगातार लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट और मैसेज भेजे जा रहे हैं.

G-PAY’ के जरिए मांग रहा पैसा

ऐसा करने वाला लोगों से पैसे वसूल रहा है. पुलिस में मैंने, लिखित शिकायत की थी. बकायदा, उन लोगों के नंबर भी दिए, जिनको मेरे नाम से रिक्वेस्ट भेजी जा रही है. ऐसा करने वाला रिक्वेस्ट के अंदर G-PAY से पैसे डालने की बात करता है. कई लोगों ने पैसे भी ट्रांसफर किए हैं. बावजूद इसके अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई .

केंद्र सरकार ने 156 दवाओं पर लगाया बैन, आप भी तो नहीं करते हैं इस्तेमाल?

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बहुत लोगों के पास नए नंबर से एक पिंग आ रहा है. मैंने उस नंबर पर कॉल किया. कॉलर इतना शातिर है कि वो मैसेज भेजता है. कॉल आफ्टर समटाइम प्लीज.