स्पोर्ट्स डेस्क- भारत इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में है, जहां 4 मैच की टेस्ट सीरीज चल रही है, सीरीज के दो मुकाबले हो चुके हैं। और अब तक सीरीज में दोनों ही टीमें बराबरी पर हैं। सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने जीता है तो वहीं दूसरा  मुकाबला जो पर्थ में खेला गया, वहां टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा, सीरीज के दूसरे मुकाबले में हार के बाद अब टीम इंडिया की आलोचना होनी शुरू हो गई है, और टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कप्तान और कोच को लेकर कई बड़ी बातें कही हैं।

गावस्कर ने कही बड़ी बात

पर्थ टेस्ट मैच में हार के बाद पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा है कि अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट मैच में भी हार जाती है तो फिर भारतीय टीम के कप्तान कोहली और कोच के काम की समीक्षा होनी चाहिए।

इसके अलावा गावस्कर ने टीम मैनेजमेंट के प्लेइंग इलेवन सेलेक्शन पर भी कई सवाल खड़े किए हैं।

गावस्कर ने आगे कहा कि पिछले कई विदेशी दौरों से देखने को मिल रहा है कि टीम इंडिया टीम चयन को लेकर बड़ी चूक कर रही है। अगर सही प्लेइंग इलेवन सेलेक्ट की जाती तो टीम इन मैचेस को जीत सकती थी।

गावस्कर ने कड़ी आलोचना करते हुए कहा अगर कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया स्टीवन स्मिथ, और डेविड वार्नर के बिना खेल रही इस कंगारू टीम से मैच नहीं जीत सकती है तो फिर सेलेक्टर्स को विचार करने की जरूरत है, कि मौजूदा कप्तान कोच और सहयोगी स्टाफ से कुछ फायदा मिल रहा है कि नहीं।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने शुरुआती टेस्ट मैच में जिस तरह से जीत हासिल की थी, उसके बाद से टीम इंडिया से बड़ी उम्मीद लगाई जा रही थी, कि इस बार भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में कमाल करेगी, और सीरीज जीतकर इतिहास रचेगी। लेकिन जिस तरह से टीम इंडिया ने पर्थ में टेस्ट मैच गंवाया है उसके बाद से अब भारतीय टीम की कड़ी आलोचना हो रही है, और सीरीज के बाकी बचे दो मैच से पहले ही टीम इंडिया के फैंस को भी करारा झटका लगा है।