रणधीर परमार, छतरपुर/ शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश के छतरपुर में ‘भारत बंद’ के दौरान भड़की हिंसा और बुलडोजर की कार्रवाई के बाद माहौल काफी गर्म है। अप्रिय घटना न हो, इसके लिए पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। जुमे की नमाज को देखते हुए जिले में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। सभी मस्जिदों के बाहर हथियार बंद भारी पुलिस बल मौजूद है।इसी के साथ पुलिस कंट्रोल रूम में बुलडोजर भी तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें: MP Rajya Sabha by-election: BJP नेता का नामांकन निरस्त, अब इन दोनों के बीच होगा मुकाबला

दरअसल, पुलिस को आशंका है कि कार्रवाई को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा सकता है। साथ ही हिंसा भी भड़क सकती है।इस वजह से स्थिति से निपटने के लिए छतरपुर में आसपास के जिलों से भारी पुलिस बल को बुलाया गया है। वीडियोग्राफी से उपद्रवियों पर नजर रखी जाएगी।

यह भी पढ़ें: CM के एक्शन के बाद कांग्रेस का रिएक्शन, छतरपुर में बुलडोजर कार्रवाई पर आरिफ मसूद ने कह दी बड़ी बात, कहा- अपराधी अपराध करता है तो…

छतरपुर में बुलडोजर कार्रवाई पर पीसी शर्मा ने उठाए सवाल 

छतरपुर में बुलडोजर कार्रवाई पर पूर्व मंत्र पीसी शर्मा ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस को इस तरह कार्रवाई के अधिकार नहीं हैं। इस तरीके से बना मकान ढहा देना किसी कानून में नहीं लिखा है। गलती है तो एफआईआर करके जेल भेजना था, कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए थी। कानून बाबा साहब के संविधान से चलता है। थाने पर पथराव करना गलत था। उन सभी पर कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन इस तरह से मकान ढहा देना सही नहीं है। 

यह भी पढ़ें: मौत की नींद: स्लैब डालकर खाना खाने के बाद उसी के नीचे सो गए मजदूर, गिरने से 5 की मौत

क्या है पूरा मामला 

कल कार्रवाई के दौरान आरोपी हाजी शहजाद अली के आलीशान महल को मिट्टी में मिला दिया गया था। इसकी अनुमानित कीमत पांच करोड़ रुपए से अधिक है। यही नहीं, घर तोड़ने के दौरान वहां खड़ी गाड़ियों को भी चकनाचूर कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि हाजी शहजाद अली कांग्रेस का जिला उपाध्यक्ष भी रहा है। उसके घर में खड़ी एक गाड़ी पर उपाध्यक्ष का प्लेट भी लगा हुआ था। इस सख्त एक्शन के बाद भोपाल विधायक आरिफ मसूद ने आज मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को पत्र भी लिखा है। यहां पढ़ें पूरी खबर

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m