कोरिया। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार आने के बाद लगातार निकायों में भी सरकार बदल रही है. वहीं आज नगर पालिका परिषद शिवपुर चरचा में भी अध्यक्ष लालमुनि यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. जिसपर वोटिंग शुरू हो गई है. कांग्रेस, बीजेपी और निर्दलीय पार्षद अपने मतों का प्रयोग कर रहे हैं.

बता दें कि नगर पालिका परिषद शिवपुर चरचा में कुल 15 पार्षद हैं. जिनमें कांग्रेस के 8 बीजेपी के 5 और निर्दलीय 2 पार्षद हैं. अध्यक्ष लालमुनि यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर 12 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है. नगर पालिका परिसर में वोटिंग के लिए आ रहे हैं. 1.20 बजे तक वोटिंग शुरू हो गई है. वहीं 2 बजे से मतगणना होगी.

वोटिंग के बीच नगर पालिका परिषद कार्यालय के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं. बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. मतगणना स्थल से काफी दूर से बैरिकेटिंग कर दी गई है. कांग्रेस और भाजपा दोनो दलों के समर्थक और नेता भी काफी संख्या में पहुंचे हैं. वहीं मौके पर पूर्व मंत्री और क्षेत्रीय विधायक भैया लाल राजवाड़े भी पहुंचे हुए हैं.

अब देखने वाली बात होगी की अध्यक्ष लालमुनि यादव की कुर्सी बचेगी या नहीं. इस वोटिंग में निर्दलीय पार्षदों की भूमिका अहम रहने वाली है. वोटों की गिनती शुरू होते ही स्थिति भी साफ़ हो जाएगी.