भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर तैयारियां कर रही है। सभी शैक्षणिक संस्थानों में कार्यक्रम मनाने का आदेश भी जारी कर दिया गया है। लेकिन इसे लेकर प्रदेश में सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस ने शासकीय रूप से कृष्ण जन्मोत्सव मनाने के फैसले पर आपत्ति जताई है। विपक्ष का कहना है कि यह देश गोडसे की विचारधारा से नहीं बल्कि संविधान से चलेगा। भोपाल विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि अगर आप हिंदू धर्म के त्योहारों को तवज्जो दे रहे हैं तो मुस्लिमों के त्योहारों को भी मनाना चाहिए। वहीं बीजेपी ने भी इस पर पलटवार करते हुए कहा कि हिंदू त्यौहारों से क्या आपत्ति है?

MP में मनेगा जन्माष्टमीः सांदीपनि आश्रम तीर्थ स्थल के रूप में होगा विकसित, भगवान श्रीकृष्ण के मंदिरों और उनसे जुड़े स्थलों पर होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

क्या सरकार ईद और गुरु नानक जयंती भी इसी तरह मनाएगी

दरअसल, मध्य प्रदेश सरकार के कृष्ण जन्माष्टमी मनाने के आदेश को लेकर विवाद शुरू हो गया है। भोपाल विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि जब जन्माष्टमी पर सरकारी छुट्टी घोषित है तो स्कूलों में आयोजन कराने का क्या मतलब है? एक तरफ सरकार मदरसों को लेकर कुछ और कहती है और स्कूलों में जन्माष्टमी मनाने का सरकारी आदेश जारी करती है। ये दोहरा चरित्र नहीं चलेगा। अगर जन्माष्टमी मनाने का आदेश दे रहे हैं तो पढ़ने वाले मुस्लिम बच्चों का क्या? क्या सरकार ईद और गुरु नानक जयंती भी इसी तरह मनाएगी?

Rajya Sabha By Election: BJP नेता ने वापस लिया नामांकन, अब निर्विरोध राज्यसभा जाएंगे जॉर्ज कुरियन

आरिफ मसूद को रामेश्वर शर्मा ने दिया जवाब 

आरिफ मसूद के बयान पर  भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि कांग्रेस को जन्माष्टमी और हिंदू त्योहारों से क्या आपत्ति है? कांग्रेस तुष्टिकरण को लेकर इतनी ज्यादा गंभीर है कि उसे जनभावनाओं का ख्याल ही नहीं है। क्या स्कूलों में हिंदू त्योहार मनाना अपराध है? स्कूलों में सारे त्योहार मनाए जाते हैं, हम सब मनाएंगे, ईद नहीं मनाएंगे ये कैसी बात है? मध्य प्रदेश में इससे पहले गुरु पूर्णिमा के अवसर पर स्कूलों में सरस्वती वंदना को लेकर सरकारी आदेश जारी हुआ था। इसके बाद संघ प्रचारकों की  लिखी हुई किताबें कॉलेज स्टूडेंट्स को पढ़ाने को लेकर भी विवाद हुआ था। अब नया विवाद जन्माष्टमी को लेकर उठ खड़ा हुआ है। फिलहाल सरकार का कहना है कि अगर इन आदेशों से कांग्रेस को लगता है कि शिक्षा का भगवाकरण हो रहा है तो ये ही सही।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m