आगरा/रायबरेली। उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा आज से शुरू हो गई है। पिछली बार के पेपर लीक से सबके लेते हुए पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। चप्पे-चप्पे पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। इसके बावजूद फर्जी तरीक से पेपर देते हुए एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। वहीं इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ एग्जाम देते हुए अभ्यर्थी को हिरासत में लिया गया है। फिलहाल पूछताछ जा रही है।

आगरा में पकड़ाया मुन्नाभाई

आगरा जिले के शाहगंज थाना क्षेत्र के साकेत इंटर कॉलेज में एक मुन्ना भाई विवेक कुमार को पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि वह पहले भी दूसरे आधार कार्ड से परीक्षा दे चुका है। विवेक ने विमल कुमार के नाम से फर्जी आधार कार्ड बनवाया था। फिलहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें: नौकरी के लिए संघर्ष : 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का आंदोलन जारी, संगठन अध्यक्ष को इस बात का डर, इसलिए कर रहे प्रदर्शन

रायबरेली में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ परीक्षा दे रहा था अभ्यर्थी

इधर, रायबरेली के आचार्य द्विवेदी इंटर कालेज में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ परीक्षा देते एक अभ्यर्थी को पकड़ा गया है। अभ्यर्ती औरया जिले का रहने वाला है। फिलहाल पुलिस और प्रशासन आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, तो कहां हुई चूक ?

आपको बता दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के तहत 60244 पदों पर भर्ती की जाएगी। परीक्षा 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक होगी। दूसरी पाली दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक होगी। इसे लेकर काफी तैयारी की गई है।

ये भी पढ़ें: UP Police Exam 2024: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा शुरू, पेपर लीक से सबक लेते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, CCTV से की जा रही निगरानी

प्रदेश में कुल 1174 केंद्र बनाए गए है। पांच दिनों में दो पाली में कुल 48,17,441 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। पिछली बार के पेपर लीक से सबके लेते हुए पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। चप्पे-चप्पे पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। CCTV कैमरों से भी नजर रखी जा रही है। इसके बावजूद परीक्षा में सेंधमारी की गई। इसे लेकर अब कई तरह के सवाल उठ रहे है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m