महराजगंज। उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के सोहगीबरवा वन्य जीव प्रभाग अंतर्गत निचलौल वन क्षेत्र के रायपुर गांव में तेंदुए की मौजूदगी से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है। तेंदुआ अपने शावकों के साथ आबादी वाले क्षेत्र में पहुंच गया, जिससे गांव में भय का माहौल बन गया।

MP में सरकारी आदेश पर विवाद: कांग्रेस ने पूछा- जन्माष्टमी मना रहे तो ईद क्यों नहीं? BJP बोली- हिंदू त्योहारों से क्या आपत्ति है?

रायपुर गांव के निवासी राजकुमार, अनिल, कुलदीप, और विनोद सहित कई ग्रामीणों ने बताया कि तेंदुआ दो दिनों से गांव के बड़ा और छोटा टोला के बीच स्थित सिसवा मार्ग के पास देखा गया। यह क्षेत्र निचलौल वन रेंज के जंगलों से सटा हुआ है और आसपास गन्ने की फसल लगी हुई है। तेंदुआ शावकों के साथ शिकार की तलाश में गांव के एक आम के पेड़ के नीचे बैठा हुआ था। जब ग्रामीणों की नजर उस पर पड़ी, तो उन्होंने शोर मचाया, जिससे तेंदुआ गन्ने के खेत में जाकर छिप गया।

छतरपुर बुलडोजर कार्रवाईः बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी बोले- प्रतापगढ़ी या फिर आरिफ मसूद कोई भी कानून हाथ लेंगे तो उनको भी ठीक करने में देर नहीं लगेगी

इस घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दी। वन विभाग द्वारा गांव में गश्त बढ़ा दी गई है, और तेंदुए की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि तेंदुआ बुधवार को भी शावकों के साथ इसी स्थान पर देखा गया था।

ग्रामीणों से अपील की गई है कि वे सतर्क रहें और तेंदुए से दूर रहें। वन विभाग की टीम तेंदुए और उसके शावकों को सुरक्षित जंगल में वापस भेजने के प्रयास में जुटी हुई है।