रायपुर. राजधानी रायपुर के पेंशनबड़ा हॉस्टल में 15 दिसंबर को शुरु हुए एसटी एससी छात्रों के बीच विवाद के बाद मारपीट का मामला अब भी जारी है. छात्रों ने आपसी विवाद के कारण हॉस्टल में पुलिस प्रशासन के सामने ही तोड़फोड़ भी की. वहीं अब पुलिस का कहना है कि मामले जांच चल रही है जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी. अभी भी पेंशनबड़ा हॉस्टल में एडिशनल एसपी सहित 100 जवान तैनात हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक घटना की शुरुआत 15 दिसंबर से हुई थी. एसटी छात्रों की ओर से शहीद वीरनारायण सिंह शहादत दिवस मनाया गया था, तो उसी दौरान एससी छात्र कार्यक्रम में पहुंचकर हंगामा करने लगे. उस दौरान दोनों पक्षों के बीच हाथापाई की स्थित भी निर्मित हुई. घटना के बाद फिर 18 दिसंबर को गुरु घाशीदास जयंती कार्यक्रम का आयोजन एससी छात्रावास की ओर किया गया. जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित विधायक भी शामिल हुए थे. उनके जाने के बाद कार्यक्रम कैम्पस में एसटी छात्रों की ओर पुरानी रंजिश को निकालकर मंच में तोड़फोड़ की गई. जिसकी शिकायत कोतवाली थाने में की गई.

वहीं आज सुबह साढ़े आठ बजे के लगभग आदिवासी छात्रों का एक दल एससी छात्रवास के खिड़कियों में पथराव किया है. एसटी छात्रों ने आरोप लगाया कि मीडिया आदि में केवल एसटी छात्रों के खिलाफ़ की गई तोड़फोड़ का फुटेज ही दिखाया गया, जबकि एससी के छात्रों ने हमारे हॉस्टल में तोड़फोड़ की है उसे कहीं नहीं दिखाया गया. घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले को नियंत्रण में कर लिया है.

इस संबंध में एएसपी सिटी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि पेंशनबड़ा हॉस्टल में छात्रों के बीच मारपीट हुआ है जिसके बाद थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है, आज फिर से हंगामा करने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर छात्रों को शांत कराया है. उन्होंने आगे कहा कि एसटी, एससी के दोनों पक्षों के लोग थाने में अपना पक्ष रख रहे हैं. इस मामले की जांच की जाएगी जांच के बाद जो कुछ भी निकलकर सामने आएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी.

देखिए वीडियो…

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=Y0u_OXdK5t0[/embedyt]