Uttarakhand News: आज विधानसभा के मानसून सत्र में प्राकृतिक आपदा के मुद्दे पर चर्चा के दौरान विपक्ष के विधायक हरीश धामी ने विपक्ष के प्रति गहरी नाराजगी व्यक्त की. विधायक हरीश धामी ने गैरसैंण (भराड़ीसैंण) में सत्रावसान के बाद विधानसभा स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर अपनी पीड़ा व्यक्त की.

उहरीश धामी ने कहा कि आपदा की दृष्टि से सबसे संवेदनशील राज्य के पर्वतीय क्षेत्र हैं. आपदा जैसे महत्वपूर्ण विषय पर उन्हीं की पार्टी के सदस्यों ने उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया. उन्होंने कहा कि इस समय उत्तराखण्ड के कई इलाके आपदाग्रस्त हैं. ऐसे में इस गंभीर विषय पर चर्चा बहुत आवश्यक थी.

मुख्यमंत्री ने विधायक हरीश धामी की बातों को ध्यान से सुना और उन्हें आश्वसत किया कि उनके क्षेत्र सहित अन्य स्थानों में आपदा से संबंधित जो भी मामले हैं, उनको प्राथमिकता दी जाएगी. उन्होंने प्रमुख सचिव आरके सुधांशु और सचिव आपदा प्रबंधन विनोद कुमार सुमन को निर्देश दिए कि अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में सभी व्यवस्थाएं सामान्य करने के लिए जिलाधिकारियों से निरंतर समन्वय बनाए रखें.

विधायक धारचूला ने अपनी विधानसभा क्षेत्र की समस्या बताने के बाद मुख्यमंत्री ने प्रमुख सचिव आरके सुधांशु को निर्देश दिए कि सचिव आपदा प्रबंधन और जिलाधिकारी पिथौरागढ़ के साथ बैठक कर क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं का समाधान किया जाए. आपदा कि दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्रों में लोगों के विस्थापन की आवश्यकता है तो विस्थापन किया जाय.

इसे भी पढ़ें: विधायकों की बल्ले-बल्लेः उत्तराखंड सरकार ने MLA के वेतन भत्तों में की बढोत्तरी, जानिए अब माननीयों को मिलेगा कितना पैसा…