प्रतीक चौहान. रायपुर. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के गोंदिया रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ की महिला जवान और अन्य स्टॉफ ने मिलकर चलती ट्रेन से गिरे यात्री की जान बचाई. ये पूरी घटना रेलवे स्टेशन में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो हुई है. आरपीएफ अधिकारियों के मुताबिक 23.08.24 को रेलवे स्टेशन गोदिया में गाड़ी संख्या 22894 हावड़ा साईं नगर शिरडी एक्सप्रेस प्लेटफार्म क्रमांक-3 पर समय 14.15 बजे आई तथा 14.18 बजे जैसे ही रवाना हुई, गाड़ी के कोच नंबर B-5 मे हावड़ा से गोंदिया स्टेशन तक PNR नंबर 6639891995 के तहत सीट नंबर 46 में यात्रा कर रहे एक यात्री ने चलती ट्रेन से छलांग लगा दी.

देंखे Video

 उक्त यात्री प्लेटफॉर्म में गिर गया तथा प्लेटफार्म व चलती ट्रेन के मध्य गैप में जाने ही वाला था और गाड़ी की चपेट में आकर अनापेक्षित घटना का शिकार होने वाला था परंतु वहीं पर प्लेटफॉर्म डयूटी में तैनात आरपीएफ पोस्ट गोंदिया की महिला आरक्षक जया ऊके, प्रधान आरक्षक एम.के.वाघे एवं सहायक उप निरीक्षक अजय चौबे द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त यात्री प्रदीप सिन्हा को सुरक्षित रूप से अपनी ओर बाहर खींच लिया गया.

 पूछताछ करने पर पता चला कि गाड़ी के गोंदिया स्टेशन पहुँचने के पश्चात यात्री समझ नहीं पाया था कि उसका गंतव्य स्टेशन आ चुका है इसलिए वह गाड़ी से नहीं उतरा लेकिन जैसे ही गाड़ी चलने लगी कि अचानक वह यात्री चलती गाड़ी से हडबडाहट में कूद पड़ा.