शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश के छतरपुर हिंसा मामले पर सियासत तेज हो गयी है।  भोपाल विधायक आरिफ मसूद और कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का इस पर बयान सामने आया है। उन्होंने X पर ट्वीट कर बुलडोजर की कार्रवाई पर सवाल उठाये हैं। 

छतरपुर में पत्थरबाजी की घटना पर भड़क उठे पंडित धीरेंद्र शास्त्री, जानें क्या दे दी चेतावनी ?

दिग्विजय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर ट्वीट करते हुए लिखा कि छतरपुर में थाने पर पथराव का मैं समर्थन नहीं करता। लेकिन इसके आरोप में हाजी शहबाज़ अली का मकान ज़मींदोज़ करना, उनकी गाड़ियों पर बुलडोजर चलाना और उसे गुनाहों का मुखिया घोषित करना भी संदेह पैदा करता है।

विशेष समुदाय के लोगों ने घेरा थाना: जमकर बरसाए पत्थर, टीआई समेत 3 पुलिसकर्मी घायल, ये है पूरा मामला

दिग्विजय ने आगे लिखा संदेह यह भी है कि मप्र में भाजपा नेता जिस घटना को पत्थरबाजी से जोड़ रहे हैं, स्थानीय कलेक्टर उसे अवैध निर्माण का मामला बता रहे हैं। प्रशासन और राजनीतिक लोगों के बयानों में विरोधाभास है। दूसरी तरफ कानूनी सवाल भी हैं कि किसी व्यक्ति का घर बिना प्रक्रियाओं का पालन किए कैसे तोड़ा गया ? सबसे बड़े कोतवाल सांसद जी बनकर उभरे और तुरंत बयान दे दिया कि पत्थर फेंकने वालों के साथ यही सलूक किया जाएगा और उन्हें नेस्तनाबूद कर देंगे। क्या देश में न्यायालय की भूमिका ख़त्म हो गयी है? क्या स्थानीय पुलिस और सांसद ही कानूनी फ़ैसले लेने के लिए नियुक्त कर दिए गए हैं ? 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m