मंडी गोबिंदगढ़. लोहा नगरी के नाम से मशहूर मंडी गोबिंदगढ़ में आज सुबह बीफ से भरा एक ट्रक पकड़ा गया. जैसे ही हिंदू संगठनों को इस बात का पता चला, वे तुरंत मौके पर पहुंच गए. हिंदू संगठन के लोगों ने हाइवे जाम कर दिया और नारेबाजी करने लगे.


जांच के दौरान पता चला कि जम्मू-कश्मीर नंबर JK-22B0876 वाला एक एलपी ट्रक बीफ से लदा हुआ था. इसके बाद हिंदू संगठनों के लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए हाइवे जाम कर दिया.

हिंदू संगठनों ने किया हाइवे जाम


दिल्ली-अमृतसर हाइवे पर जाम लगने के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बीफ से भरे ट्रक के बारे में पुलिस को भी सूचित किया गया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया और ट्रक को कब्जे में लेकर जांच की जा रही है. हिंदू संगठनों ने मंडी गोबिंदगढ़ थाने के सभी कर्मचारियों को बर्खास्त करने की मांग की है.


पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप


जानकारी के अनुसार श्री हिंदू तख्त और गौ रक्षा दल के संयुक्त ऑपरेशन के तहत गौ रक्षा दल के राष्ट्रीय प्रधान सतीश कुमार की अगुवाई में जम्मू-कश्मीर के एक ट्रक को मंडी गोबिंदगढ़ डी मार्ट के पास से पकड़ा गया है. हिंदू संगठनों के नेताओं ने आरोप लगाया कि इस ट्रक में टनों के हिसाब से बीफ है. इस बारे में उन्होंने पुलिस को शिकायत की थी. लेकिन जब पुलिस की तरफ से कोई सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो उन्होंने विरोध स्वरूप धरना दे दिया.


एसपी ने खुलवाया धरना


इसके बाद मौके पर पहुंचे श्री फतेहगढ़ साहिब के एसपी राकेश यादव ने मौके पर पहुंचकर धरनाकारियों को समझाया और उनकी मांगों के अनुसार 3 घंटे बाद जाम खुलवाया गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. उधर, हिंदू संगठनों ने भी पंजाब सरकार से अपील की है कि वे ऐसी कोई व्यवस्था बनाएं ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके.