हेमंत शर्मा, इंदौर। इंदौर की महू तहसील के चोरल में अवैध फॉर्म हाउस को लेकर कांग्रेस ने एक बड़ा फर्जीवाड़ा का आरोप लगाया है। महू तहसील के एसडीएम सीएस हुड्डा पर आरोप है कि उन्होंने एक ऑनलाइन लैंड यूज सर्टिफिकेट की कॉपी को टाउन एंड कंट्री प्लानिंग की अनुमति बताकर फर्जी रिपोर्ट तैयार की। इस रिपोर्ट के आधार पर अवैध फॉर्म हाउस को वैध घोषित किया गया है। कांग्रेस महासचिव राकेश सिंह यादव ने इस खुलासे के बाद आरोप लगाया कि यह सर्टिफिकेट किसी भी तरह से टाउन एंड कंट्री प्लानिंग की स्वीकृति नहीं है। एसडीएम ने इस फर्जी रिपोर्ट के जरिए फॉर्म हाउस मालिकों और खुद को बचाने की कोशिश की है। 

इंदौर में तेज बारिश से बिगड़े हालात: सड़के डूबी, थाने में घुसा पानी

कांग्रेस नेता राकेश सिंह यादव ने मुख्यमंत्री को लिखे गए ईमेल में एसडीएम और अन्य दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। इसके साथ ही एसडीएम को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की भी मांग उठाई गई है। इस मामले में प्रशासन की भूमिका पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। 

छतरपुर में बुलडोजर चलने पर दिग्विजय सिंह ने दिया बड़ा बयान, कहा- ‘थाने पर पथराव का मैं समर्थन नहीं करता, लेकिन…’ 

बता दें कि चोरल में फार्म हाउस की छत गिरने से पांच मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई थी। हादसे के जिम्मेदार कौन है, इसके लिए जिम्मेदारों को विस्तृत रिपोर्ट बनाकर तैयार करनी थी। लेकिन अब तक ना ही पुलिस ने किसी प्रकार की कोई ठोस कार्रवाई की है ना ही जिला प्रशासन ने। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m